Bharat Express

Nawaz Sharif In Pakistan: नवाज ने लाहौर में दिया भाषण, बेटी मरियम अवाम से बोली- आपका रिश्ता खून के रिश्ते से भी ज्यादा मजबूत, इंशाअल्लाह ये नहीं टूटेगा

Maryam Nawaz Sharif : नवाज शरीफ ने पाकिस्‍तान लौटने पर लाहौर में मीनार-ए-पाकिस्तान से पाकिस्‍तानियों को संबोधित किया. उनकी बेटी मरियम नवाज ने नवाज और अवाम का रिश्‍ता खून के रिश्ते से भी ज्यादा मजबूत बताया.

Nawaz Sharif Pakistan Return

पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ अपनी बेटी मरियम और भाई शहबाज शरीफ के साथ

Nawaz Sharif Pakistan Return : पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ 4 साल बाद अपने मुल्‍क लौटे हैं. नवाज शरीफ ने लाहौर पहुंचकर, शनिवार की शाम को मीनार-ए-पाकिस्तान से पाकिस्‍तानियों को संबोधित किया. यहां उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा- आई लव यू.. आज कई सालों के बाद आपसे मुलाकात हो रही है, लेकिन आपके साथ मेरा जो प्यार का रिश्ता है उसमें कोई फर्क नहीं आया. आपके प्यार ने मेरे सारे दुख-दर्द भुला दिए हैं लेकिन कुछ घाव कभी नहीं भरते. मैंने हमेशा आपकी सेवा की है.

पिता नवाज शरीफ के साथ उनकी बेटी मरियम नवाज ने भी पाकिस्‍तानी मुस्लिमों के बीच भाषण दिया. मरियम नवाज पाकिस्‍तानियों से रूबरू होते हुए मंच से बोलीं- “नवाज शरीफ और आपका रिश्ता खून के रिश्ते से भी ज्यादा मजबूत है, इसे कोई नहीं तोड़ सकता. जिन लोगों ने इसे तोड़ने की कोशिश की वे देख सकते हैं कि यह आज और मजबूत हो गई है.” इसके बाद मरियम ने नवाज शरीफ के विरोधियों पर करारा हमला बोला.

 

4 साल बाद पाकिस्‍तान वापस आए नवाज

बता दें कि नवाज शरीफ पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) पार्टी के सुप्रीमो हैं. वह कई बार पाकिस्‍तान के पीएम रह चुके हैं. वह 2018 तक पाकिस्‍तान के पीएम थे, लेकिन जब इमरान खान ने पाक सेना और नवाज के विरोधियों के साथ मिलकर नवाज को सत्‍ता से बाहर कर दिया तो नवाज की मुश्किलें बढ़ गईं. वो किसी तरह पाकिस्‍तान छोड़कर निकले और ब्रिटेन में शरण ली. नवाज की गैर-मौजूदगी में उनके भाई शहबाज शरीफ ने पार्टी को संभाला.

Image

2018 में इमरान खान ने हथिया ली थी सत्‍ता

इमरान खान अपनी पार्टी PTI के सहारे पाक सेना की बदौलत पाकिस्‍तान की सत्‍ता में आए थे, हालांकि फिर उनके तेवर बिगड़े तो सेना ने उनको किनारे कर दिया. लिहाजा, इमरान के विरोधी दल एकजुट हो गए और 2022 में इमरान को भी सत्‍ता से बाहर कर दिया गया. इमरान के हटने पर नवाज के भाई शहबाज शरीफ पाकिस्‍तान के पीएम बने…और इस साल 2023 में वो भी सत्‍ता से बाहर हो गए. शहबाज ने नवाज से गुजारिश की कि वो अब पाकिस्‍तान लौटें और फिर से सरकार बनाएं. जिसके बाद नवाज 4 साल बाद पाकिस्‍तान वापस लौटे हैं.

यह भी पढ़िए: 4 साल बाद आज Pakistan लौटे पूर्व PM नवाज शरीफ, एयरपोर्ट पर जबरदस्त स्वागत, विमान से बरसाए जाएंगे गुलाब

अब इमरान जेल में, नवाज फिर PM बन सकते हैं

पाकिस्‍तानी सियासत के जानकारेां का कहना है कि नवाज शरीफ एक बार फिर पाकिस्‍तान के पीएम बन सकते हैं…आज उनका वहां जिस तरह से जोरदार स्‍वागत हुआ, वो इमरान समर्थकों के लिए चिंताजनक है. पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) सुप्रीमो नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज भी इमरान को ताल ठोंक रही हैं. इमरान और उनके समर्थकों पर सैकड़ों मुकदमे दर्ज हैं और इमरान को गिरफ्तार करके जेल में डाल दिया गया है.

— भारत एक्सप्रेस

Also Read