Bharat Express

Team India New Coach: वर्ल्ड कप के बाद होगी राहुल द्रविड़ की छुट्टी! जानें कौन हो सकता है नया कोच

Team India New Coach: टीम इंडिया का वर्ल्ड कप में फिलहाल प्रदर्शन अच्छा रहा है जिसमें टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ की अहम भूमिका है.

Team India New Coach: वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया का प्रदर्शन शानदार रहा है. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा से लेकर विराट कोहली, शुभमन गिल, शुभमन गिल का प्रदर्शन बेहतरीन रहा है. दूसरी ओर गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह से लेकर मोहम्मद सिराज और शमी ने भी देश के क्रिकेट फैंस का दिल जीत रखा है. इस प्रदर्शन के पीछे एक अहम रोल टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ का भी है लेकिन वर्ल्ड कप 2023 के बाद राहुल द्रविड़ का कोचिंग कार्यकाल खत्म होने वाला है. ऐसे में सवाल यह है कि आखिर राहुल के बाद टीम का अगला कोच कौन होगा.

दरअसल, राहुल द्रविड़ का कॉन्ट्रैक्ट वर्ल्ड कप के बाद खत्म होने वाला है. ऐसे में उनके बाद टीम इंडिया के हेड कोच को लेकर जो नाम सबसे तेजी से चल रहा है, वो एनसीए के प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण है. माना जा रहा है कि लक्ष्मण वर्ल्ड कप के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज में भारतीय टीम के हेड कोच की जिम्मेदारी संभाल सकते हैं.

यह भी पढ़ें-World Cup 2023: साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच से पहले पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका, ये तेज गेंदबाज हुआ बाहर

VVS लक्ष्मण हो सकते हैं टीम के कोच

बता दें कि पहले भी जब राहुल द्रविड़ ने ब्रेक लिया है, तब-तब टीम इंडिया के हेड कोच की जिम्मेदारी एनसीए के अध्यक्ष के तौर पर वीवीएस लक्ष्मण ने ही संभाली है. ऐसे में भले ही राहुल का कार्यकाल खत्म हो रहा है लेकिन वर्ल्ड कप के तुरंत बाद होने वाली ऑस्ट्रेलिया की टी20 सीरीज से पहले नए कोच की चयन प्रक्रिया करना मुश्किल होगा. ऐसे में वीवीएस लक्ष्मण तब तक पार्ट टाइम हेड कोच की जिम्मेदारी संभालेंगे, जब तक नए कोच का चयन नहीं हो जाता है.

यह भी पढ़ें-World Cup के बीच अपनी टीम छोड़ बांग्लादेश लौटे शाकिब अल हसन, जानें क्या है माजरा

NCA अध्यक्ष के तौर पर कार्यरत हैं लक्ष्मण

नए कोच के चयन प्रक्रिया का मुद्दा आता है और अगर आवेदन मांगे जाते हैं तो उसमें टीम इंडिया के कोच के तौर पर टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज वीवीएस लक्ष्मण एक बड़े दावेदार हो सकते हैं. बता दें कि लक्ष्मण लंबे वक्त से एनसीए के प्रमुख रहे हैं. आयरलैंड के खिलाफ गई युवा टीम के साथ भी लक्ष्मण हेड कोच के तौर पर भी गए थे, जिसमें टीम इंडिया ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था. इसके अलावा एशियन गेम्स में गई टीम इंडिया के साथ भी वीवीएस लक्ष्मण कोच के तौर पर ही गए थे.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read