Bharat Express

UP Politics: “पहले बाबरी मस्जिद को शहीद किया, अब मंदिर बना रहे हैं…”, सपा सांसद बर्क ने राम मंदिर को बताया गैरकानूनी

डॉक्टर बर्क ने अपने बयान में कहा है कि मुल्क के अंदर इंसानियत के खिलाफ काम हुआ है जो कानून के भी खिलाफ है. ऐसा करना दुनिया की रवादारी के भी खिलाफ है.

शफीकुर्रहमान बर्क

UP Politics: जहां एक ओर प्रदेश में राम मंदिर उद्घाटन को लेकर तैयारियों जोर-शोर से चल रही हैं तो इसी बीच सपा के वरिष्ठ सांसद डॉ. शफीकुर्रहमान बर्क (Shafiqur Rahman Burke) का बयान सामने आया है, जिसमें उन्होंने अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि पर बन रहे भव्य राम मंदिर को लेकर सवाल उठाए हैं ओर इसको लेकर भाजपा सरकार पर आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि भाजपा सत्ता पर काबिज है वह अपनी मनमर्जी कर रही है. पहले बाबरी मस्जिद को शहीद किया गया और अब वहीं पर मंदिर बनाया जा रहा है, जो गैरकानूनी है.”

डॉक्टर बर्क ने अपने बयान में कहा है कि मुल्क के अंदर इंसानियत के खिलाफ काम हुआ है जो कानून के भी खिलाफ है. ऐसा करना दुनिया की रवादारी के भी खिलाफ है. इसी के साथ अयोध्या में बन रहे राम मंदिर को लेकर कहा है कि ताकत के बल पर किसी धार्मिक स्थल को नुकसान पहुंचाना गलत है. इसी के साथ उन्होंने कहा कि नए संसद भवन में नमाज के लिए अलग से कक्ष होना चाहिए था. सपा सांसद का ये बयान सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. बता दें कि डा. बर्क ने यह बयान नए संसद भवन में प्रवेश से अगले दिन दिल्ली में दिया और अपने बयान में वह कहते दिख रहे हैं कि, पुराने भवन में नमाज पढ़ने की जगह संसद भवन में नहीं थी. अब नया भवन बना है तो इसमें एक जगह निर्धारित कर दी जाए. इसी के साथ उन्होंने ये भी कहा है कि, नमाज पढ़ने की जगह संसद भवन में अगर होगी तो जो मुस्लिम सांसद हैं उनको बार बार उठकर बाहर नहीं जाना पड़ेगा.

ये भी पढ़ें- MP Elections: राहुल गांधी के केदारनाथ जाने पर सीएम योगी ने साधा निशाना, बोले- “हार रही है कांग्रेस…तो ये प्रार्थना कर रहे हैं”

कक्ष में ही अदा कर लेंगे नमाज

सपा सांसद बर्क ने अपने बयान में ये भी कहा है कि वह कक्ष में ही नमाज अदा कर लेंगे. बता दें कि डॉक्टर बर्क हमेशा अपने बयान से चर्चा में रहते हैं. हाल ही में उन्होंने ये भी कहा था कि समान नागरिक संहिता जैसे मामले छेड़ने से कोई लाभ नहीं होगा. सभी धर्म के तौर तरीके अपने हैं. इसको लागू नहीं होना चाहिए. इसी के साथ ये भी कहा था कि हिंदुस्तान में खराब हालात पैदा करने की कोशिश की जा रही है. तो वहीं भाजपा सरकार पर निशाना भी साधा था और कहा था कि, भुखमरी और बेरोजगारी पर सरकार कोई काम नहीं कर रही है. वह केवल आम जनता के बीच भेदभाव पैदा करने का काम कर रही है. तो वहीं सपा सांसद ने भाजपा सरकार पर हमला बोलते हुए कहा है कि, अब लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारी है, इसलिए इस तरह के मुद्दे लाए जा रहे हैं.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read