Bharat Express

Rajasthan Election Result 2023: रिजल्ट से पहले मायावती ने लिया बड़ा एक्शन, सुमरत सिंह जहाजी को पार्टी से किया निष्कासित

बसपा की ओर से जिसमें कहा गया है कि अनुशासनहीनता और विपक्षी गतिविधियों में शामिल होने की विभिन्न रिपोर्टों की जांच के बाद यह निर्णय लिया गया.

बसपा सुप्रीमो मायावती

बसपा सुप्रीमो मायावती (फोटो फाइल)

Rajasthan Election Result 2023: राजस्थान विधानसभा (Rajasthan Election) चुनाव का रिजल्ट आज सामने आ जाएगा और ये तय हो जाएगा कि जनता ने किसे पसंद किया और किस पार्टी के सितारे बुलंद हुए. लेकिन इससे पहले बसपा सुप्रीमो मायावती ने बड़ा एक्शन लिया है और शनिवर को बसपा की जयपुर जिला इकाई ने पार्टी नेता सुमरत सिंह जहाजी को निष्कासित कर दिया है.

इस सम्बंध में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की ओर से प्रेस विज्ञप्ति जारी की गई है, जिसमें कहा गया है कि अनुशासनहीनता और विपक्षी गतिविधियों में शामिल होने की विभिन्न रिपोर्टों की जांच के बाद यह निर्णय लिया गया और सुमरत सिंह जहाजी को निष्कासित किया जाता है. इसी के साथ ही बसपा की ओर से जारी विज्ञप्ति में ये भी कहा गया कि, सुमरत सिंह जहाजी की अनुशासनहीनता और पार्टी के खिलाफ गतिविधियों में शामिल होने के बारे में कई चेतावनियों के बावजूद उनके आचरण में कोई सुधार नहीं हुआ. इसीलिए पार्टी के हित में उन्हें शनिवार को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है. बता दें कि सुमरत सिंह राजस्थान में बहुजन समाज पार्टी में महत्वपूर्ण पदों पर रहे हैं. उन्होंने राज्य समन्वयक के रूप में कार्य किया और राजस्थान में पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष भी थे.

ये भी पढ़ें- Election Results 2023 Live: एमपी-राजस्थान और छत्तीसगढ़ में बीजेपी आगे, तेलंगाना में कांग्रेस को बढ़त

मालूम हो कि 3 दिसंबर यानी रविवार को चार राज्यों (राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना) में हुए विधानसभा चुनाव को लेकर नतीजे सामने आ जाएंगे. इस दौरान सुबह से रुझान सामने आ रहे हैं. इनमें से सबसे ज्यादा जिन दो राज्यों पर लोगों की नजर है वो हैं मध्यप्रदेश और राजस्थान. इसी दौरान ये कयास लगाए जा रहे हैं कि राजस्थान और मध्य प्रदेश में छोटे दल, मुख्यरूप से बसपा किंगमेकर के रूप में सामने आ सकती है. फिलहाल तो वोटों की काउंटिंग जारी है, जिसमें से राजस्थान और मध्य प्रदेश की बात करें तो भाजपा आगे चल रही है और कांग्रेस दूसरे नम्बर पर है. तो वहीं राजनीतिक जानकारों की मानें तो इन चुनाव परिणामों में छोटे दलों की भूमिका अहम साबित हो सकती है. हालांकि एमपी में सत्ता पर भाजपा काबिज है जबकि राजस्थान में कांग्रेस है तो. तो वहीं जो एग्जिट पोल सामने आए हैं, उसमें भी भाजपा और कांग्रेस के बीच लड़ाई दिलचस्प दिखाई दी है. फिलहाल लड़ाई कांटे की होती दिखाई दे रही है.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read