Bharat Express

Joyland: पाकिस्तान की पहली ऑस्कर एंट्री ‘जॉयलैंड’ से हटा बैन, जानें कब रिलीज हो सकती है फिल्म

जॉयलैंड

Joyland : पाकिस्तान में अधिकारियों ने फिल्म निर्माता सईम सादिक की फिल्म ‘जॉयलैंड’ पर लगा बैन हटा लिया है. जिसके बाद ये फिल्म शुक्रवार को रिलीज हो सकती है.

जिसके बाद ये फिल्म शुक्रवार को रिलीज हो सकती है. बता दें ‘जॉयलैंड’ के डारेक्टर सईम सादिक हैं, हाल में 4 नवंबर को फिल्म का ट्रेलर रिलीज किया गया था लेकिन रिलीज होने से पहले ही फिल्म को पाकिस्तान ने बैन कर दिया गया था. सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने फिल्म पर प्रतिबंध लगाते हुए कहा था कि इसमें ‘काफी आपत्तिजनक कंटेंट’ हैं.

बुधवार को एक्सप्रेस ट्रिब्यून के लिए लिखने वाले पत्रकार राफे महमूद ने ट्वीट किया, “सेंसर बोर्ड द्वारा पूर्ण बोर्ड समीक्षा के बाद, जॉयलैंड को पूरे पाकिस्तान में मामूली कटौती के साथ रिलीज करने की अनुमति दी गई है. डिस्ट्रीब्यूटर्स 18 नवंबर को रिलीज़ की उम्मीद कर रहे  हैं जैसा कि शुरू में योजना बनाई गई थी.

पूरी टीम और प्रमोशन करने वाले सभी लोगों को बधाई.” उन्होंने यह भी मेंशन किया कि फिल्म को कभी भी ऑफिशियस तौर पर प्रतिबंधित नहीं किया गया था, हालांकि, अब फिल्म डिस्ट्रिब्यूटर चीजों को आगे बढ़ाने के लिए एनओसी सर्टिफिकेट का इंतजार कर रहे हैं.

बॉलीवुड फिल्म ‘ऊंचाई’ बॉक्स ऑफिस पर अपनी मजबूत पकड़ बनाए हुए है. जिसकी वजह से हर दिन ऊंचाई (Uunchai) का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन तेजी से आगे बढ़ रहा है. मशहूर डायरेक्टर सूरज बड़जात्या (Sooraj Barjatya) की इस फिल्म को दर्शक काफी पसंद कर रहे हैं. बीते 11 नवंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली ऊंचाई अपने लाजवाब प्रदर्शन से हर किसी को प्रभावित कर रही है.

रिलीज के छठवें दिन भी इस फिल्म को थिएटर में काफी दर्शक मिले हैं. इस बीच गौर करें ऊंचाई के 6वें दिन के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की तरफ तो वह ठीक-ठाक रहा है. बॉक्स ऑफिस इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक डायरेक्टर सूरज बड़जात्या की ऊंचाई ने बीते बुधवार को 1.65 करोड़ का कलेक्शन किया है.

जिसकी वजह से फिल्म का कुल बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 15-16 करोड़ के बीच पहुंच गया है. अगर इसी रफ्तार से बॉक्स ऑफिस पर ये फिल्म कमाई करती रही तो बहुत जल्द ऊंचाई 20 करोड़ का आंकड़ा भी पार कर लेगी. कम बजट में बनी इस फिल्म की प्रशंसा हर तरफ की जा रही है.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read