Bharat Express

Kuwait King Dies: कुवैत के शासक अमीर शेख नवाफ अल अहमद अल सबा के निधन पर पीएम मोदी ने जताया दुख, राजकीय शोक की घोषणा

पीएम मोदी ने कहा कि शेख नवाफ के दुर्भाग्यपूर्ण निधन के बारे में जानकर गहरा दुख हुआ. हम शाही परिवार और कुवैत के लोगों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं.

Kuwait King Dies

Kuwait King Dies

Kuwait King Dies: कुवैत के शासक अमीर, 86 वर्षीय अमीर शेख नवाफ अल अहमद अल सबा का निधन हो गया है. नवंबर के अंत में, शेख नवाफ़ को एक अज्ञात बीमारी के कारण अस्पताल ले जाया गया. उस समय से राष्ट्र उनके स्वास्थ्य के बारे में समाचार की प्रतीक्षा कर रहा था. शेख नवाफ अल अहमद अल सबा के निधन के बाद पीएम मोदी ने दुख व्यक्त किया है.

पीएम मोदी ने कहा कि शेख नवाफ के दुर्भाग्यपूर्ण निधन के बारे में जानकर गहरा दुख हुआ. हम शाही परिवार और कुवैत के लोगों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं. इसके साथ ही सरकार ने रविवार को एक दिन के राजकीय शोक की घोषणा की है. इस दौरान राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहेगा.

यह भी पढ़ें: Parliament Security Breach: लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने सांसदों को लिखा पत्र, बोले- आपके सुझावों के आधार पर ही बनेगी कार्ययोजना

17 दिसंबर को भारत में एक दिन का शोक

गृह मंत्रालय ने कहा कि अमीर शेक के सम्मान में भारत सरकार ने फैसला किया है कि 17 दिसंबर को एक दिन का शोक होगा. पूरे भारत में उन सभी इमारतों पर राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहेगा, जहां राष्ट्रीय ध्वज नियमित रूप से फहराया जाता है. इस दौरान मनोरंजन का कोई काम नहीं होगा.

शेख नवाफ ने दिवंगत शेख सबा अल अहमद अल सबा की 2020 में मृत्यु के बाद अमीर के रूप में शपथ ली. अपनी कूटनीति और शांति स्थापना के लिए जाने जाने वाले शेख सबा के निधन पर भावनाओं की व्यापकता और गहराई पूरे क्षेत्र में महसूस की गई. शेख नवाफ ने पहले कुवैत के आंतरिक और रक्षा मंत्री के रूप में कार्य किया था, लेकिन उन शर्तों के बाहर उन्हें सरकार में विशेष रूप से सक्रिय नहीं देखा गया था.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read