Bharat Express

राम मंदिर उद्घाटन पर कई राज्यों में छुट्टियां घोषित, जानें उत्तराखंड से लेकर कनार्टक तक कैसी हैं तैयारी

Ram Mandir Ignoration Preparation:  देश में राम मंदिर के उद्घाटन को लेकर तैयारियां जोरो पर हैं. कई राज्यों में इसे लेकर अलग-अलग आयोजन किए जाएंगे.

Ram Mandir Ignoration Preparation

राम मंदिर उद्घाटन को लेकर कई राज्यों ने की विशेष तैयारी.

Ram Mandir Ignoration Preparation: अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन को लेकर तैयारियां जोरो पर हैं. पीएम मोदी इस कार्यक्रम में मुख्य यजमान होंगे. इस बीच पीएम ने 12 जनवरी से विशेष अनुष्ठान की शुरुआत की है. राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर भाजपा और कांग्रेस शासित राज्यों ने विशेष तैयारी की है. भगवान राम से जुड़े इस आयोजन पर उत्तराखंड से लेकर कर्नाटक तक सभी राज्यों ने विशेष तैयारियां की हैं.
यह भी पढ़ेंः ममता आज की मुमताज… राम जन्मभूमि के पुजारी ने बंगाल सीएम को क्यों बताया हिंदू विरोधी?

सबसे पहले बात करते हैं यूपी की जहां यह आयोजन हो रहा है. यूपी में योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार सत्ता में हैं. 22 जनवरी को सरकार ने यहां छुट्टी का ऐलान किया है. वहीं उत्तराखंड सरकार ने 14 जनवरी से लेकर 22 जनवरी तक विशेष उत्सव का ऐलान किया है. इस दौरान कई कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा. सभी घाटों और देवालयों पर भी धार्मिक अनुष्ठान से जुड़े कार्यक्रम होंगे.

असम में ड्राई डे तो कर्नाटक के सभी मंदिरों में महामंगला आरती

वहीं गोवा और छत्तीसगढ़ में भी 22 जनवरी को छुट्टी घोषित कर दी गई है. गोवा के सीएम प्रमोद सांवत ने कहा कि इस दिन को दीपावली की तरह ही मनाया जाएगा. वहीं छत्तीसगढ़ में भी छुट्टी घोषित की गई है. यहां दुर्ग जिले के सिरसा गांव में 15 लाख दीये और कलश बनाए जा रहे हैं. गांव के सैकड़ों कुम्हार परिवार इस काम में जुटे हैं. उधर असम की हिमंता बिस्वा सरकार ने 22 जनवरी को ड्राई डे घोषित किया है. इन दिन प्रदेश में शराब की दुकानें बंद रहेगी.

यह भी पढ़ेंः Ayodhya Ram Mandir: “…जय श्री राम”, रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा का निमंत्रण मिलने के बाद बोले भाजपा नेता मुख्तार अब्बास नकवी, कही ये बात

कांग्रेस शासित कर्नाटक में भी इस आयोजन को लेकर विशेष तैयारियां चल रही हैं. कांग्रेस की सिद्धारमैया सरकार ने राज्य के 34 मंदिरों में महामंगला आरती करने का आदेश दिया है. यह आरती प्राण प्रतिष्ठा के समय ही होगी.

Also Read