Bharat Express

पहले जजों को कहा भ्रष्ट, अब सबसे मांगेंगे माफी, सुप्रीम कोर्ट ने वकील को सुनाई अनोखी सजा

Supreme Court Order Lawyer Apology: सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को एक वकील को अनोखी सजा सुनाई. जोकि सोशल मीडिया पर लोगों के बीच चर्चा का विषय बनी हुई है.

Supreme Court

सुप्रीम कोर्ट

Supreme Court Order Lawyer Apology: आमतौर पर वकील एक अदालत से दूसरी अदालत में इसलिए जाते हैं क्योंकि उन्हें मुकमदे की पैरवी करनी होती है. लेकिन वकील वीरेंद्र सिंह को किसी और वजह से एक अदालत से दूसरी में जाना पड़ रहा है. दरअसल वीरेंद्र सिंह ने सभी अदालतों में जजों के समक्ष जाकर बिना शर्त माफी मांगने का शपथ पत्र दिया है. उन्होंने जजों के खिलाफ बेबुनियाद आरोप लगाए थे. इस पर दिल्ली हाईकोर्ट ने वकील वीरेंद्र सिंह को जजों के खिलाफ झूठे आरोप लगाने के अपराध में 6 महीने की जेल और 2 हजार के जुर्माने की सजा सुनाई थी.

यह भी पढ़ेंः देशभर में शुरू हुआ भाजपा का ‘एक बार फिर से मोदी सरकार’ दीवार लेखन कार्यक्रम, अध्यक्ष जेपी नड्डा ने की शुरुआत

इसके बाद पुलिस ने वकील को पकड़कर जेल में डाल दिया. तीन दिन जेल में काटने के बाद वकील ने वरिष्ठ वकील दत्ता मखीजा के जरिए दया याचिका दायर की. उनके वकील ने शुक्रवार को सीजेआई की अदालत को बताया कि डीवाई चंद्रचूड़ वाली अध्यक्षता वाली बैंच को बताया कि दोषी वकील अपने किए पर खेद प्रकट कर रहा है और वह बिना शर्त माफी मांगने के लिए भी तैयार है. ऐसे में डीवाई चंद्रचूड़ माफी की मौखिक दलील सुनने को तैयार नहीं थे.

मंगलवार दोपहर 2 बजे तक मांगनी होंगी माफी

इसके बाद डीवाई चंद्रचूड़ ने कहा कि दोषी वकील को सभी जिला अदालत के जजों और हाईकोर्ट के जजों के सामने जाकर माफी मांगनी होंगी. कोर्ट ने कहा कि हम याचिकाकर्ता के वकील के अनुरोध पर ये निर्देश पारित कर रहे हैं. हम याचिकाकर्ता को 16 जनवरी को दोपहर 2 बजे तक यह कार्य करने का आदेश देते हैं. सुप्रीम कोर्ट इस मामले की सुनवाई अब मंगलवार दोपहर 3 बजे करेगा. ऐसे में पुलिस के लिए यह बड़ी चुनौती है कि वह वकील वीरेंद्र सिंह को अपने साथ लेकर उन सभी जजों के सामने जाएगी जिन पर उसने भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं.

यह भी पढ़ेंः ‘सीताजी के साथ श्रीराम पधारेंगे…’ मुस्लिम लड़की बतूल जहरा का भजन सोशल मीडिया पर वायरल, देखें Video

Also Read