Bharat Express

‘मंच से बोल रहा हूं 7 दिनों में CAA लागू हो जाएगा…’ बंगाल में बोले केंद्रीय मंत्री शांतनु ठाकुर

Union Minister Shantanu Thakur on CAA: केंद्रीय मंत्री शांतनु ठाकुर ने रविवार को बड़ा बयान दिया. उन्होंने बंगाल के दक्षिण 24 परगना में सीएए के लागू करने को अपनी बात कही.

Union Minister Shantanu Thakur on CAA

केंद्रीय मंत्री शांतनु ठाकुर.

Union Minister Shantanu Thakur on CAA: केंद्रीय मंत्री शांतनु ठाकुर ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने दक्षिण 24 परगना के काकद्वीप में एक बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि 7 दिनों में बंगाल ही नहीं पूरे देश में CAA लागू हो जाएगा. ठाकुर ने कहा कि मैं यह गारंटी मंच से दे रहा हूं. बता दें कि पिछले दिनों अमित शाह ने कोलकाता में भाजपा की रैली को संबोधित करते हुए कहा था कि सीएए देश का कानून है और इसे यहां लागू होने से कोई नहीं रोक सकता.

सीएए पूरे देश में लागू होगा- गृहमंत्री शाह

अमित शाह ने बंगाल की सीएम ममता बनर्जी पर सीएए को लेकर लोगों को गुमराह करने का आरोप लगाया था. अमित शाह ने कहा था कि ममता दीदी आप लोगों को गुमराह करने की कोशिश करती है लेकिन मैं आपको बता दूं सीएए बंगाल समेत पूरे देश में लागू होगा. यह हमारी पार्टी की प्रतिबद्धता है.

यह भी पढ़ेंः Delhi News: दिल्ली पुलिस में तैनात एसीपी के बेटे की हत्या कर शव नहर में फेंका, मुख्य आरोपी गिरफ्तार

लोकसभा चुनाव से पहले लागू होगा सीएए

बता दें कि गृहमंत्री अमित शाह ने पिछले दिनों एक इंटरव्यू में कहा था कि लोकसभा चुनाव 2024 से पहले देश में सीएए का कानून लागू हो जाएगा. ऐसे में इसे लेकर सियासत तेज हो गई है। कुछ दिनों पहले ममता बनर्जी ने आरोप लगाया कि वे लोगों को विभाजित करना चाहते हैं. पहले नागरिकता कार्ड जिला मजिस्ट्रटों की जिम्मेदारी थी। अब इसके जरिए भाजपा के लोग राजनीति करना चाहते हैं.

वे लोगों को विभाजित करना चाहते हैं. वे इसे किसी को देना चाहते हैं और किसी अन्य समुदाय को उससे वंचित करना चाहते हैं. इस कानून के जरिए सरकार भेदभाव को बढ़ावा देना चाहती है. उन्होंने कहा कि इस प्रकार भेदभाव गलत है.

यह भी पढ़ेंः हाड़ कंपा देने वाली ठंड से अभी नहीं मिलेगी राहत, IMD ने बारिश-बर्फबारी को लेकर जारी किया अपडेट

Also Read