Bharat Express

RBI की कार्रवाई के बाद ईडी ने की पेटीएम के अधिकारियों से पूछताछ

ईडी अनियमितताओं की औपचारिक जांच शुरू करने से पहले दस्तावेजों की प्रारंभिक जांच कर रही है.

Paytm Crisis

पेटीएम.

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड को किसी भी ग्राहक खाते में जमा या टॉप-अप स्वीकार करने से रोकने की आरबीआई की हालिया कार्रवाई के बाद, पेटीएम के वरिष्ठ अधिकारियों से पूछताछ की और कई दस्तावेज जमा किए हैं. इस बात की जानकारी आधिकारिक सूत्रों ने बृहस्पतिवार को दी है.

सूत्रों के अनुसार, केंद्रीय एजेंसी विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम (फेमा) के तहत फिनटेक कंपनी में आरबीआई द्वारा चिह्नित कथित अनियमितताओं की औपचारिक जांच शुरू करने का निर्णय लेने से पहले दस्तावेजों की प्रारंभिक जांच कर रही है.

RBI की कार्रवाई के बाद पूछताछ

ईडी ने पेटीएम के अधिकारियों से पूछताछ की है. ईडी ने पेमेंट बैंक लिमिटेड को किसी ग्राहक के खाते में जमा या टॉप अप स्वीकार करने से रोकने की RBI की कार्रवाई के बाद पूछताछ किया है. ईडी अनियमितताओं की औपचारिक जांच शुरू करने से पहले दस्तावेजों की प्रारंभिक जांच कर रही है.

इसे भी पढ़ें: सुप्रीम कोर्ट ने यूएपीए प्रावधानों को चुनौती देने वाली याचिकाओं को वापस लेने की दी मंजूरी

पेटीएम से जुड़ी जांच पहले से जारी

सूत्रों ने बताया कि पेटीएम के अधिकारियों ने हाल ही में कुछ दस्तावेज जमा किए थे जिसके बाद उनसे कुछ सवाल पूछे गए. कुछ और जानकारी भी मांगी गई है. उन्होंने बताया कि फिलहाल कोई अनियमितता नहीं पाई गई है. फेमा के तहत कोई उल्लंघन पाए जाने पर ही इस कानून के तहत मामला दर्ज किया जाएगा. सूत्रों ने कहा कि धन शोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के तहत पेटीएम से जुड़ी जांच पहले ही कुछ समय से जारी है.

Also Read