Bharat Express

नोएडा की इन जगहों पर जरूर घूमने जाएं, खुश हो जाएगा मन

Famous Place In Noida: नोएडा में घूमने के लिए कई मनोरंजक जगहें हैं जैसे कि शॉपिंग मॉल, एडवेंचर पार्क, क्लब और कई ऐतिहासिक जगह हैं….

Famous Place In Noida

Famous Place In Noida

Famous Place In Noida: अच्छी, खूबसूरत और नई जगहों पर घूमना लगभग हर किसी को पसंद होता है. छुट्टियों के दौरान अक्सर ज्यादातर लोग अपने परिवार या दोस्तों के साथ कहीं घूमने का प्लान बनाते हैं. ऐसे में अगर आपको भी दिल्ली-एनसीआर में घूमना और रहना पसंद है और आप आसपास कहीं घूमना चाहते हैं तो नोएडा में कई खूबसूरत जगहें हैं, जहां आप अपने दोस्तों या परिवार के साथ वीकेंड पर घूमने का प्लान बना सकते हैं. नोएडा में घूमने के लिए कई मनोरंजक जगहें हैं जैसे कि शॉपिंग मॉल, एडवेंचर पार्क, क्लब और कई ऐतिहासिक जगह हैं. आइए जानते हैं…

घूम सकते हैं डीएलएफ मॉल ऑफ इंडिया (Famous Place In Noida)

डीएलएफ मॉल ऑफ इंडिया जो कि सेक्टर 18 मेट्रो स्टेशन के पास स्थित है और नोएडा का सबसे बड़ा शॉपिंग मॉल है. वहां आपको दुकानें, रेस्तरां, खेल के मैदान आदि मिलेंगे. देश और दुनिया के लगभग सभी ब्रांड्स के प्रोडक्ट आपको यहां मिल जाएगें. यहां आप सिनेमा का आनंद भी ले सकते हैं.

यह भी पढ़ें : कम उम्र में क्‍यों हो रही है कार्डियक अरेस्ट से मौतें? डॉक्टर ने बताई ये वजह, इन चीजों का रखें खास ध्यान

परिवार के साथ जा सकते हैं बॉटनिकल गार्डन (Famous Place In Noida)

बॉटनिकल गार्डन नाम से यह भी पता चलता है कि यह जगह विभिन्न प्रकार के पेड़-पौधों के लिए जानी जाती है. इसे नोएडा के सबसे अच्छे पर्यटन स्थलों में से एक माना जाता है. यहां आप एक ही जगह पर कई तरह के पौधे और फूल देख सकते हैं. यहां का पौधों का संग्रह आपको आश्चर्यचकित कर सकता है. यह जगह सेक्टर 38 में स्थित है और आप बोटानिक गार्डन मेट्रो स्टेशन आकर यहां पहुंच सकते हैं.

Also Read