Bharat Express

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ODI सीरीज के लिए बांग्लादेश टीम का ऐलान, इस अनकैप्ड खिलाड़ी को मिली जगह

BAN-W vs AUS-W ODI Series: बांग्लादेश की महिला टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सरजमीं पर 17 मार्च से खेली जाने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है.

Bangladesh Won

बांग्लादेश क्रिकेट टीम (फोटो- एक्स)

BAN-W vs AUS-W ODI Series: बांग्लादेश की महिला टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सरजमीं पर 17 मार्च से खेली जाने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. सीरीज के लिए 15 खिलाड़ियों को चुना गया है, जिसमें अनकैप्ड विकटकीपर फरजाना हक और पाकिस्तान के खिलाफ पिछले साल डेब्यू करने वाली निशिता अख्तर को टीम में जगह दी गई है. वहीं टीम की कमान सुल्ताना के हाथों में होगी, जबकि नाहिदा अख्तर को उप कप्तान बनाया गया है.

फरजाना हक को शमीमा सुल्ताना की जगह पर टीम में शामिल किया गया है. शमीमा भी एक बेहतरीन विकेटकीपर बल्लेबाज है. वह साउथ अफ्रीका दौरे के दौरान टीम का हिस्सा थीं लेकिन उन्हें अब टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है. वहीं साउथ अफ्रीका दौरा पर टीम का हिस्सा रहने वाली शोरिफा खातून औऱ लता मंडल को फरिहा तृष्णा के साथ रिजर्व खिलाड़ियों के रूप में चुना गया है.

बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया महिला टीम के बीच ये वनडे सीरीज आईसीसी विमेंस चैंपियनशिप के तहत खेली जाएगी. अब तक कंगारू टीम 15 में से 10 मैच जीत चुकी है और पॉइंट्स टेबल में वह पहले नंबर पर बनी हुई है. जबकि, बांग्लादेश की टीम इतने ही मैचों में 4 जीत दर्ज कर सातवें स्थान पर है. बांग्लादेश अभी तक एक बार भी द्विपक्षीय सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया महिला टीम की मेजबानी नहीं की है. वहीं बांग्लादेश की टीम वनडे और टी20 में अभी तक ऑस्ट्रेलिया को एक बार भी नहीं हराया है.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ओडीआई सीरीज के लिए बांग्लादेश महिला टीम का स्क्वाड

निगार सुल्ताना (कप्तान), नाहिदा अख्तर (उप-कप्तान), फरगना हक, शोभना मोस्त्री, मुर्शिदा खातून, शोर्ना अख्तर, रितु मोनी, फाहिमा खातून, सुल्ताना खातून, मारुफा अख्तर, दिशा बिस्वास, सुमैया अख्तर, निशिता अख्तर निशी, फरजाना हक लिसा, राबेया खान.

ये भी पढ़ें-

IPL 2024 के दूसरे फेज के मैचों का आयोजन कहां होगा? चेयरमैन अरुण धूमल ने कही ये बात

मलिंगा के एक्शन में गेंदबाजी करते दिखे ईशान किशन, 4 छक्के लगाकर तोड़ सकते हैं वीरेंद्र सहवाग का बड़ा रिकॉर्ड

-भारत एक्सप्रेस

Also Read