Bharat Express

T20 World Cup 2024 में Team India के ये खिलाड़ी डालेंगे ‘बड़ा प्रभाव’, रिकी पोंटिंग ने की भविष्यवाणी

T20 World Cup 2024 के लिए टीम इंडिया न्यूयॉर्क पहुंच गई है. वर्ल्ड कप से पहले पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग ने टीम इंडिया के एक खिलाड़ी को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है.

Ricky Ponting

रिकी पोंटिंग (फोटो- IANS)

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग को उम्मीद है कि भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले टी20 विश्व कप में ‘बड़ा प्रभाव’ डालेंगे. पंत इस समय टीम के साथ न्यूयॉर्क में हैं.

आईपीएल में ऋषभ पंत ने किया शानदार प्रदर्शन

ऋषभ पंत ने आईपीएल 2024 में 14 महीने से अधिक के अंतराल के बाद प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी की और अब चंद दिन बाद विश्व कप जैसे बड़े मंच पर एक बार फिर अपना जलवा बिखरने के लिए तैयार हैं. भयानक कार दुर्घटना में कई चोटों से उबरने के बाद उन्होंने न केवल सीजन में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी की, बल्कि अपनी फिटनेस पर सस्पेंस बने रहने के बावजूद पूरे सीजन शानदार विकेटकीपिंग भी की.

टी20 विश्व कप के लिए पंत का नाम भारत की टीम शामिल है. इस पर पोंटिंग ने कहा कि उनकी शानदार वापसी के बाद उनका विश्व कप टीम में शामिल होना तय था. पोटिंग को यह भी लगता है कि इस मेगा इवेंट में ऋषभ अच्छा इम्पैक्ट डालेंगे.

वर्ल्ड कप पर उनका बहुत बड़ा प्रभाव पड़ेगा- पोटिंग

पोंटिंग ने आईसीसी रिव्यू में कहा, “जब मैं वहां था तो मुझसे पूछा गया कि मैं उसके बारे में क्या सोचता हूं. उसे भारतीय टीम में चुना गया था और मैंने कहा था कि वह चुने गए पहले खिलाड़ियों में से एक होगा, और निश्चित रूप से वह था. इसलिए, उसे दोबारा वहां खेलते हुए देखना बहुत अच्छा है. मैंने उनके साथ काम करने के हर पल का आनंद लिया है. लेकिन यह एक उल्लेखनीय वापसी रही है और उम्मीद है कि इस विश्व कप पर उनका बहुत बड़ा प्रभाव पड़ेगा.”

चोट के कारण नहीं खेल पाए थे आईपीएल 2023

बता दें कि ऋषभ पंत चोटों के कारण आईपीएल के पिछले सीजन में नहीं खेल पाए थे. उन्होंने आईपीएल 2024 में 446 रन बनाए, जो इस संस्करण में फ्रेंचाइजी के लिए सबसे अधिक है. उन्होंने तीन अर्धशतक भी बनाए और 155.40 की शानदार स्ट्राइक रेट के साथ खेले.

दिल्ली फ्रेंचाइजी ने किया अच्छा काम

पोंटिंग ने आगे कहा, “ईमानदारी से कहूं तो यह किसी चमत्कार से कम नहीं है. मैंने पिछले साल आईपीएल के बीच में उनके साथ कुछ महीने बिताए थे. उनकी चोट काफी गंभीर थी और मुझे तब डर था कि वह फिर कभी यह खेल पाएंगे या नहीं.

“उसके हाथ में बैसाखी थी. मुझे याद है कि मैंने उनसे कहा था, आप अगले सीजन के बारे में क्या सोचते हैं? उसने बस मेरी तरफ देखा और कहा, चिंता मत करो, मैं सही हो जाऊंगा. दिल्ली कैपिटल्स फ्रेंचाइजी ने उनकी देखरेख में बहुत अच्छा काम किया है. पैट्रिक फरहार्ट उनके फिजियो रहे हैं. उन्होंने उसके साथ भी बहुत अच्छा काम किया है.”

पंत ने सभी मैचों में की कप्तानी

पोंटिंग ने कहा कि टूर्नामेंट में लगातार 14 मैचों तक उनकी कीपिंग को लेकर सभी को संदेह था लेकिन पंत ने उन्हें गलत साबित कर दिया. पंत उन खिलाड़ियों में शामिल हैं, जो 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ अपने शुरुआती टी20 विश्व कप मैच से पहले सोमवार को न्यूयॉर्क पहुंचे थे. भारत को 1 जून को एकमात्र अभ्यास मैच में बांग्लादेश से भी भिड़ना है.

ये भी पढ़ें- T20 World Cup 2024: न्यूयॉर्क में टीम इंडिया ने प्रैक्टिस मैच से पहले चुना मैदानी सत्र का विकल्प

-भारत एक्सप्रेस

Also Read