Bharat Express

‘राजघाट, पार्टी दफ्तर और फिर तिहाड़’, केजरीवाल आज वापस जाएंगे जेल, चुनाव प्रचार के लिए कोर्ट ने दी थी अंतरिम जमानत

बता दें कि केजरीवाल को लोकसभा चुनाव में प्रचार के लिए उच्चतम न्यायालय द्वारा 10 मई को दी गई अंतरिम जमानत पर एक जून तक के लिए जेल से रिहा किया गया था.

Delhi Liquor Policy Case CM Arvind

अरविंद केजरीवाल.

Arvind Kejriwal: चुनाव प्रचार के लिए तीन सप्ताह की अस्थायी जमानत समाप्त होने के साथ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज (2 जून) को वापस तिहाड़ जेल जाएंगे. अरविंद केजरीवाल ने मेडिकल ग्राउंड पर एक सप्ताह की अंतरिम जमानत अवधि बढ़ाने की मांग करते हुए याचिका दायर की थी, लेकिन कोर्ट से उन्हें राहत नहीं मिली थी.

जेल जाने से पहले जाएंगे राजघाट

आम आदमी पार्टी (आप) के सूत्रों ने कहा कि मुख्यमंत्री आज करीब तीन बजे तिहाड़ जेल जाने से पहले राजघाट स्थित महात्मा गांधी के स्मारक, डीडीयू मार्ग पर पार्टी कार्यालय और एक मंदिर का दौरा कर सकते हैं. केजरीवाल ने अपने निर्धारित आत्मसमर्पण से एक दिन पहले शनिवार को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के घर पर इंडिया गठबंधन की बैठक में शामिल होने से पहले अपने आवास पर पार्टी की राजनीतिक मामलों की समिति की बैठक की. कैबिनेट मंत्री आतिशी, राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा और संजय सिंह तथा विधायक दुर्गेश पाठक सहित प्रमुख आप नेताओं ने इस बैठक में शामिल हुए थे.

10 मई को कोर्ट ने दी थी अंतरिम जमानत

बता दें कि केजरीवाल को लोकसभा चुनाव में प्रचार के लिए उच्चतम न्यायालय द्वारा 10 मई को दी गई अंतरिम जमानत पर एक जून तक के लिए जेल से रिहा किया गया था. केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि वह जेल अधिकारियों के सामने आत्मसमर्पण करने के लिए दो जून को अपराह्न तीन बजे के आसपास घर से निकलेंगे.

यह भी पढ़ें- Assembly Elections: अरुणाचल और सिक्किम विधानसभा चुनाव के नतीजे आएंगे आज, वोटों की गिनती शुरू, अगर जीते तो तीसरी बार बनेगी इनकी सरकार

मुख्यमंत्री ने पहले कथित आबकारी नीति घोटाले से जुड़े धनशोधन मामले में दी गई अंतरिम जमानत को सात दिन के लिए बढ़ाने की मांग करते हुए उच्चतम न्यायालय का रुख किया था. हालाकि, शीर्ष अदालत की रजिस्ट्री ने बुधवार को उनकी याचिका को तत्काल सूचीबद्ध करने से इनकार कर दिया. इस याचिका में केजरीवाल ने गुहार लगाई थी कि उन्हें चिकित्सा परीक्षण कराने के लिए समय चाहिए क्योंकि उनका वजन कम हो रहा है और कीटोन का स्तर बढ़ा हुआ है.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read