Bharat Express

जम्मू-कश्मीर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर हुई गोलीबारी से थर्राया इलाका, एक मजदूर की मौत

Jammu and Kashmir Firing: मजदूर अंतरराष्ट्रीय सीमा पर निर्माण परियोजना पर काम कर रहा था.

Jammu and Kashmir ( फाइल फोटो)

सांकेतिक फोटो-सोशल मीडिया

Jammu and Kashmir Firing: जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर संदिग्ध गोलीबारी से पूरा इलाका थर्रा गया. इस घटना में एक मजदूर की मौत हो गई है. उसकी उम्र 28 साल बताई जा रही है. शनिवार को अधिकारियों ने इस घटना की जानकारी दी है.

घचना को लेकर अधिकारियों ने बताया कि सांबा जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर हुई गोलीबारी में 28 साल के मजदूर के सीने में गोली लगी. मजदूर की पहचान वासुदेव के रूप में हुई है. गोली लगने के तुरंत बाद उसे अस्पताल ले जाया गया लेकिन चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. दरअसल मजदूर अंतरराष्ट्रीय सीमा पर निर्माण परियोजना पर काम कर रहा था और उसी दौरान हुई गोलीबारी में उसे गोली लग गई है. फिलहाल इस मामले की जांच में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) और पुलिस अधिकारी जुट गए हैं.

ये भी पढ़ें-Assembly Election: जम्मू-कश्मीर में शुरू हुई विधानसभा चुनाव की प्रक्रिया, चुनाव आयोग ने कही ये बात

चुनाव नतीजों के बाद हुई है ये गोलाबारी

बता दें कि हाल ही में लोकसभा चुनाव खत्म हुए हैं और 4 जून को चुनाव के नतीजे घोषित हुए हैं. इसी के बाद ये घटना सामने आई है. इससे पहले चुनाव के दौरान भी कश्मीर में दहशतगर्दों ने हमले किए थे. तो वहीं भारी सुरक्षाबलों के बीच यहां पर लोकसभा चुनाव कराए गए थे.

चुनाव के दौरान हुई थी भाजपा के पूर्व सरपंच की हत्या

18 मई को जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले के हुरापुरा गांव में आतंकी हमला हुआ था. इस घटना में भाजपा के पूर्व सरपंच ऐजाज अहमद शेख को आतंकवादियों ने गोली मार दी थी. इस घटना में उनकी मौत हो गई थी. हालांकि घटना के तुरंत बाद ही उनको अस्पताल ले जाया गया था लेकिन चिकित्सकों ने उनको मृत घोषित कर दिया था. तो वहीं इस आतंकवादी हमले में एक जयपुर का कपल भी घायल हो गया था, जो कि यहां पर घूमने के लिए आया था.

सरपंच के परिवार ने बताई थी पूरी घटना

मीडिया सूत्रों के मुताबिक मृतक ऐजाज अहमद के परिवार ने घटना को लेकर बताया था कि रात करीब 10 बजे हमने गोली चलने की आवाज सुनी थी लेकिन हमें नहीं पता था कि यह आवाज किस तरफ से सुनाई दी. इस घटना के 10-15 मिनट बाद पता चला कि ऐजाज अहमद को गोली मार दी गई है. तो वहीं इस घटना में किन लोगों का हाथ था और वे कहां से आए थे, इसकी जानकारी परिवारवालों को भी नहीं है.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read