Bharat Express

महाराष्ट्र में गिरने वाली है एकनाथ शिंदे की सरकार? संजय राउत के इस दावे के पीछे की वजह क्या है

कोंकण स्नातक और नासिक शिक्षक निर्वाचन क्षेत्रों में आगामी एमएलसी चुनाव के लिए शिवसेना (यूबीटी) की ओर से उम्मीदवारों की घोषणा पर कांग्रेस ने नाराजगी जताई थी.

sanjay Raut

शिवसेना (यूबीटी) के सांसद संजय राउत.

शिवसेना (यूबीटी) के राज्यसभा सांसद संजय राउत ने बड़ा दावा किया है. मुंबई में पार्टी कार्यकर्ताओं की एक बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि 3 महीने में महाराष्ट्र की सरकार बदलने वाली है. इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि नई सरकार के सूत्रधार उद्धव ठाकरे होंगे. इस दौरान संजय राउत ने आगामी एमएलसी चुनाव को लेकर पार्टी के नेताओं के साथ मंथन किया.

एमएलसी चुनाव को लेकर सियासी पारा हाई

महाराष्ट्र में एमएलसी चुनाव को लेकर सियासी उठापटक के बीच कांग्रेस और उद्धव की शिवसेना ने उम्मीदवारों को उतारने के समझौते पर सहमति जताई. जिसमें तीन सीटों पर उद्धव की पार्टी के उम्मीदवार चुनाव लड़ेंगे, जबकि एक सीट पर कांग्रेस अपना उम्मीदवार लड़ाएगी.

कांग्रेस ने जताई थी नाराजगी

बता दें कि कोंकण स्नातक और नासिक शिक्षक निर्वाचन क्षेत्रों में आगामी एमएलसी चुनाव के लिए शिवसेना (यूबीटी) की ओर से उम्मीदवारों की घोषणा पर कांग्रेस ने नाराजगी जताई थी. कांग्रेस ने उद्धव सेना से अपने उम्मीदवारों के नाम वापस लेने के लिए कहा था.

महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने अपना विरोध जताते हुए कहा था, ‘उद्धव ठाकरे ने गठबंधन (महा विकास अघाड़ी) सहयोगियों से परामर्श किए बिना नासिक शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के लिए कांग्रेस द्वारा तय किए गए उम्मीदवार को अपना प्रत्याशी बना दिया. हमें उम्मीद थी कि (महा विकास अघाड़ी) घटक दलों के साथ विचार-विमर्श के बाद ही उम्मीदवारों और सीटों को अंतिम रूप दिया जाएगा’.

यह भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद अजित पवार की NCP ने मुस्लिमों को लेकर किया बड़ा ऐलान, उठाने जा रही ये कदम

हालांकि बाद में दोनों के बीच आपसी सहमति से सीट बंटवारा हो गया है. तीन सीटों पर उद्धव के प्रत्याशी चुनाव लड़ेंगे, जबकि एक सीट पर कांग्रेस अपना उम्मीदवार उतारेगी.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read