Bharat Express

‘कुलदीप यादव का खेलना पिच पर…’ , भारत-अफगानिस्तान मैच से पहले संजय मांजरेकर ने कही ये बात

अफगानिस्तान के खिलाफ सुपर-8 में होने वाले पहले मैच में कुलदीप यादव को प्लेइंग-11 में शामिल करने की मांग उठ रही है, लेकिन पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांजरेकर का मानना है कि..

Kuldeep Yadav

कुलदीप यादव (फोटो- IANS)

Sanjay Manjrekar On Kuldeep Yadav: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 में आज (20 जून) भारतीय टीम अपना पहला मैच अफगानिस्तान से खेलेगी. टीम इंडिया इस टूर्नामेंट में अब तक अजेय है और आगे भी इसे जारी रखना चाहेगी. अफगानिस्तान के खिलाफ सुपर-8 में होने वाले पहले मैच में कुलदीप यादव को प्लेइंग-11 में शामिल करने की मांग उठ रही है, लेकिन पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांजरेकर का मानना है कि स्पिनर के टीम में शामिल होने की संभावना पूरी तरह से पिच की स्थिति पर निर्भर करेगी.

कुलदीप यादव के खेलने की संभावना बढ़ी

फ्लोरिडा में कनाडा के खिलाफ मैच बारिश के कारण धुलने से पहले टूर्नामेंट के न्यूयॉर्क चरण में भारत अजेय रहा है. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम वेस्टइंडीज में सुपर-8 चरण के लिए पूरी तरह से तैयार है, ऐसे में कुलदीप के खेलने की संभावना बढ़ गई है. भारत ने ग्रुप चरण में तेज गेंदबाजी आक्रमण को प्राथमिकता दी थी. लेकिन कैरेबियाई परिस्थितियां स्पिनरों के अनुकूल होंगी. अगर ऐसा होता है, तो कुलदीप तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज की जगह रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल के साथ स्पिन आक्रमण में शामिल होंगे.

भारत को ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं- मांजरेकर

हालांकि, संजय मांजरेकर को लगता है कि जब तक पिच स्पिन के अनुकूल नहीं होती, भारतीय टीम को अपना विजयी संयोजन बदलने की जरूरत नहीं है. पूर्व क्रिकेटर ने डिज्नी+ हॉटस्टार से कहा, “मुझे लगता है कि भारत को ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं है. अगर कुलदीप यादव को खेलने का मौका मिलता है, तो आप जानते हैं कि हम एक बाएं हाथ के स्पिनर या मध्यम गति के गेंदबाज के साथ खेल सकते हैं.”

टूर्नामेंट में अब तक अजेय है टीम इंडिया

पूर्व क्रिकेटर ने आगे कहा कि यही एकमात्र बदलाव है जिस पर मैं विचार कर रहा हूं. लेकिन यह पिच पर निर्भर करेगा. अगर पिच सीम गेंदबाजों के लिए ज्यादा अनुकूल है तो भारत उसी रणनीति के साथ आगे बढ़ सकता है. बता दें कि आयरलैंड, पाकिस्तान और यूएसए के खिलाफ लगातार तीन जीत के साथ, मेन इन ब्लू ने ग्रुप ए स्टैंडिंग में सात अंकों के साथ शीर्ष स्थान हासिल किया है. अब वे सुपर-8 मैचों में अफगानिस्तान, बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेंगे.

ये भी पढ़ें- T20 World Cup 2024, IND vs AFG: सुपर-8 में अफगानिस्तान के खिलाफ जीत के साथ आगाज करना चाहेगी टीम इंडिया, जानें संभावित प्लेइंग इलेवन

-भारत एक्सप्रेस

Also Read