Bharat Express

रहना चाहते हैं हमेशा तंदुरुस्त तो सुबह-सुबह पिएं ये हेल्दी ड्रिंक्स, मिलेंगे कई फायदे

Morning Drinks: आइए हम आपको बताते हैं कुछ ऐसे ड्रिंक्स के बारे में जिससे आपकी स्किन गिलास की तरह चमक जाएगी…

Morning Drinks

Morning Drinks

Morning Drinks: सुबह का ड्रिंक हमारे शरीर और त्वचा के लिए महत्वपूर्ण होता है. खाली पेट गुनगुना पानी पीने के फायदे तो आप सभी जानते ही हैं. इससे पेट साफ होता है और पाचन क्रिया बेहतर होती है, लेकिन आपको अभी भी अपनी त्वचा के लिए कुछ करने की जरूरत है ताकि आप खूबसूरत त्वचा पा सकें. दिन की शुरुआत में एक से दो लीटर पानी पीने से शरीर की सारी गंदगी बाहर निकल जाती है और त्वचा स्वस्थ रहती है. तो आइए हम आपको बताते हैं कुछ ऐसे ड्रिंक के बारे में जिससे आपकी स्किन गिलास की तरह चमक जाएगी.

गाजर, चुकंदर और अनार का जूस (Morning Drinks)

फ्रूट जूस विटामिन और कई पोषक तत्वों से भरपूर होते हैं. गाजर, चुकंदर, अनार और यहां तक कि शकरकंद जैसे फलों में कई विटामिन होते हैं जो एक्ने को रोकने और स्वस्थ त्वचा को बढ़ावा देने में मदद करते हैं. गाजर और चुकंदर में विटामिन ए होता है, जो मुंहासों, झुर्रियों और फाइन लाइंस को रोकता है और त्वचा को स्वस्थ बनाए रखने में मदद करता है.

यह भी पढ़ें : International Kissing Day 2024: आज के दिन क्यों मनाया जाता है इंटरनेशनल किसिंग डे, किस तरह से खास है यह दिन, जानें इसके अलग-अलग तरीके

शहद और नींबू का पानी (Morning Drinks)

पानी में शहद और नींबू मिलाकर पीने से एंटीऑक्सीडेंट और एंटी-एजिंग तत्व पैदा होते हैं. इससे शरीर के सभी टॉक्सिन पदार्थ बाहर निकल जाते हैं और वजन घटाने में भी मदद मिलती है. शहद में एंटी-एजिंग तत्व पाए जाते हैं, जो त्वचा को नमी देती हैं और नींबू में विटामिन सी पाया जाता है, जो नई कोशिकाओं के निर्माण में योगदान देता है.

नींबू पानी

अपने दिन की शुरुआत करने के लिए नींबू पानी पीना एक अच्छा विकल्प है. नींबू में विटामिन सी पाया जाता है जो आपके मेटाबॉलिज्म को बूस्ट करने का काम करता है सुबह उठकर नींबू पानी पीने से शरीर के सभी टॉक्सिन्स को बाहर निकलने में मदद मिल सकती है और इसमें पेक्टिन नाम का एक फाइबर भी पाया जाता है जो आपकी भूख को कंट्रोल का काम भी कर सकता है.

Also Read