Bharat Express

Paris Olympic 2024: सीन नदी के गुणवत्ता परीक्षण पास करने के बाद ओलंपिक ट्रायथलॉन प्रतियोगिताएं होंगी शुरू

ओलंपिक महिला और पुरुष ट्रायथलॉन स्पर्धाएं बुधवार को होंगी, क्योंकि हाल के परीक्षणों से पता चला है कि सीन नदी प्रतिस्पर्धा के लिए काफी साफ है.

सीन नदी, पेरिस

ओलंपिक महिला और पुरुष ट्रायथलॉन स्पर्धाएं बुधवार को होंगी, क्योंकि हाल के परीक्षणों से पता चला है कि सीन नदी प्रतिस्पर्धा के लिए काफी साफ है.

पुरुषों का कार्यक्रम हुआ था स्थगित

पुरुषों का कार्यक्रम मंगलवार सुबह होने वाला था, लेकिन सीन के पानी की गुणवत्ता के कारण, ट्रायथलीटों को सूचित किया गया कि कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया है.

बीबीसी के हवाले से पेरिस 2024 के आयोजकों और वर्ल्ड ट्रायथलॉन ने कहा, “तड़के 3.20 बजे प्राप्त नवीनतम जल विश्लेषण के परिणामों को वर्ल्ड ट्रायथलॉन द्वारा अनुपालन के रूप में मूल्यांकन किया गया है, जिससे ट्रायथलॉन प्रतियोगिताओं को आयोजित करने की अनुमति मिलती है.”

तय कार्यक्रम के अनुसार होंगी प्रतियोगिताएं

महिला ओलंपिक ट्रायथलॉन कार्यक्रम योजना के अनुसार सुबह 8 बजे (मध्य यूरोपीय समयानुसार) शुरू होगा. प्रारंभ में उसी समय मंगलवार के लिए निर्धारित किया गया था, पुरुषों का कार्यक्रम उसके बाद सुबह 10:45 बजे (मध्य यूरोपीय समयानुसार) शुरू होगा.

मंगलवार को पुरुषों के कार्यक्रम को स्थगित करने से पहले, रविवार और सोमवार को प्रशिक्षण रद्द करना पड़ा क्योंकि पिछले शुक्रवार और शनिवार को उद्घाटन समारोह के दौरान भारी बारिश के कारण सीन नदी गंदी हो गई थी.

-भारत एक्सप्रेस 

ये भी पढ़ें- किसान के बेटे सरबजोत सिंह का संघर्ष से लेकर ओलंपिक कांस्य पदक जीतने तक का सफर

ये भी पढ़ें- जानिए कौन है ये अमेरिकी तैराक जिसने अस्थमा से जूझते हुए जीते 6 ओलंपिक स्वर्ण पदक

Also Read