Bharat Express

Chandigarh: सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी ने जिला अदालत में मारी IRS दामाद को गोली, मौत; मचा हड़कंप

दोनों परिवारों के बीच काफी वक्त से घरेलू विवाद चल रहा था.

Retired police officer shoots IRS son in law in district court

फोटो-सोशल मीडिया

Chandigarh: चंडीगढ़ जिला कोर्ट में शनिवार को उस वक्त हड़कंप मच गया जब पंजाब पुलिस के रिटायर्ड AIG (असिस्टेंट जनरल ऑफ पुलिस) ने अपने IRS दामाद की गोली मारकर हत्या कर दी. फिलहाल घटना के बाद ही पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और आगे की जांच में जुट गई है. बताया जा रहा है कि दोनों परिवारों के बीच काफी वक्त से घरेलू विवाद चल रहा था. इसी मामले में 3 अगस्त को दोनों पक्ष चंडीगढ़ फैमिली कोर्ट में पहुंचे थे. जहां आरोपी ससुर ने इस वारदात को अंजाम दिया.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो पंजाब पुलिस के रिटायर्ड AIG मलविंदर एस सिद्धू ने अपने दामाद हरप्रीत सिंह की कोर्ट में गोली मारकर हत्या कर दी है. हरप्रीत सिंह कृषि विभाग में अधिकारी पद पर तैनात थे. मीडिया सूत्रों के मुताबिक, दोनों परिवारों के बीच काफी वक्त से विवाद चल रहा था. हरप्रीत और उनकी पत्नी के बीच तलाक की कानूनी प्रक्रिया चल रही थी. इसी की सुनवाई के लिए दोनों पक्ष फैमिली कोर्ट में पहुंचे थे जहां आरोपी ससुर ने घटना को अंजाम दिया. हालांकि आरोपी को पुलिस ने तुरंत ही गिरफ्तार कर लिया और मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई भी शुरू कर दी है.

ये भी पढ़ें-Delhi: ओल्ड राजेंद्र नगर में UPSC की तैयारी कर रही छात्रा ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट में बताई ये वजह, सरकार से किया आग्रह

चंडीगढ़ SSP कंवरदीप कौर ने मीडिया को जानकारी दी कि “हमें आज दोपहर करीब 2 बजे जिला कोर्ट के मीडिएशन सेंटर में गोलीबारी की सूचना मिली. पुलिस ने मौके पर पाया कि पीड़ित का नाम हरप्रीत सिंह है और उसे अस्पताल ले जाया गया, लेकिन वहां उसकी मौत हो गई. कथित आरोपी को मौके पर ही पकड़ लिया गया और पुलिस हिरासत में ले लिया गया तथा उसके पास से एक हथियार बरामद कर लिया गया है.”

फॉरेंसिक टीम भी जुटी जांच में

एसएसपी ने आगे कहा कि “दोनों परिवारों के बीच तलाक की कार्यवाही चल रही थी तथा आज मीडिएशन सेंटर में चौथी बैठक थी. घटना को लेकर हम प्रत्यक्षदर्शियों से भी बात कर रहे हैं. फॉरेंसिक टीम को बुलाकर घटनास्थल की जांच की जा रही है. कथित आरोपी पंजाब पुलिस का सेवानिवृत्त AIG मलविंदर सिंह है. यह जांच की जा रही है कि कथित आरोपी किस गेट से न्यायालय में दाखिल हुआ.” इसके अलावा एसएसपी ने कहा कि हमने उसके पास से प्वॉइंट 32 बोर की पिस्तौल बरामद की है और पुलिस ने 4 चलाई गई गोलियां तथा 3 अप्रयुक्त गोलियां बरामद की हैं. आगे की जांच की जा रही है.”

-भारत एक्सप्रेस

Also Read