Bharat Express

विनेश फोगाट को अयोग्य ठहराने पर PM मोदी ने भारतीय ओलंपिक संघ की अध्यक्ष पीटी उषा से विरोध दर्ज कराने को कहा

पेरिस ओलंपिक से विनेश फोगाट को अयोग्‍य ठहराए जाने के बाद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) की अध्यक्ष पीटी उषा से बात की. उन्‍होंने आईओए अध्यक्ष पीटी उषा से विरोध दर्ज कराने को कहा.

pt usha and vinesh

Vinesh Phogat disqualification: भारतीय महिला पहलवान विनेश फोगाट को फ्रांस में चल रहे पेरिस ओलंपिक के फाइनल मुकाबले से बाहर होना पड़ा है. वहां विनेश फोगाट में तय मानक से 100 ग्राम वजन ज्‍यादा बताकर, वो अयोग्‍य करार दे दी गईं, जिससे कुश्‍ती के मुकाबले में गोल्‍ड जीतकर लाने का उनका सपना टूट गया.

विनेश फोगाट को अयोग्य ठहराए जाने की सूचना मिलने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) की अध्यक्ष पीटी उषा से पहलवान के मामले और खेलों में उनके सामने आने वाले विकल्पों के बारे में बात की. पीटी उषा ने कहा कि यह दुर्भाग्‍यपूर्ण है. हम अपने देश की पहलवान को अयोग्‍य करार दिए जाने के फैसले का विरोध दर्ज कराएंगे.

Vinesh Phogat disqualification:

सूत्रों के अनुसार, प्रधानमंत्री मोदी ने भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) की अध्यक्ष से विनेश की अयोग्यता के बारे में बुधवार को विरोध दर्ज कराने को कहा, ताकि 29 वर्षीय विनेश के मामले में मदद मिल सके. विनेश को बुधवार रात चैंप डे मार्स में 50 किग्रा कुश्ती स्वर्ण पदक मुकाबले में यूएसए की सारा हिल्डेब्रांट से भिड़ना था. हालांकि, वह मुकाबले के दिन सुबह अनिवार्य वजन-माप में मामूली अंतर से चूक गईं. खबरों में बताया गया कि विनेश में 100 ग्राम वजन ज्‍यादा मिला है.

Vinesh Phogat

सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री ने आईओए अध्यक्ष पीटी उषा से बात की और इस मुद्दे पर सीधे तौर पर जानकारी मांगी तथा विनेश की हार के बाद भारत के पास क्या विकल्प हैं, इस बारे में भी जानकारी ली. उन्होंने विनेश के मामले में मदद के लिए सभी विकल्पों पर विचार करने को कहा. उन्होंने पीटी उषा से विनेश की मदद के लिए उनकी अयोग्यता के बारे में कड़ा विरोध दर्ज कराने का भी आग्रह किया.

– भारत एक्‍सप्रेस

Also Read