Bharat Express

मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में जेल में बंद AAP के मीडिया प्रभारी विजय नायर ने लगाई जमानत की गुहार, ED को नोटिस

AAP Media in-charge Vijay Nair Plea: आम आदमी पार्टी से जुड़े विजय नायर का कहना है कि मेरे खिलाफ आरोप गलत, झूठे और निराधार हैं. उन्होंने दावा किया कि 13 नवंबर 2022 को ईडी द्वारा की गई गिरफ्तारी पूरी तरह से अवैध है.

AAP media in-charge Vijay Nair jail

दिल्ली शराब नीति घोटाला से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में तिहाड़ जेल में बंद आम आदमी पार्टी के मीडिया प्रभारी विजय नायर की ओर से दायर जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय को नोटिस जारी कर दो सप्ताह में जवाब मांगा है.

मामले की सुनवाई के दौरान विजय नायर की ओर से पेश वकील ने कहा कि वह 23 महीने से जेल में बंद है लिहाजा जमानत दिया जाए. इससे पहले विजय नायर की ओर से दायर जमानत याचिका को निचली अदालत और दिल्ली हाई कोर्ट ने खारिज कर दिया था. जिसके बाद विजय नायर ने दिल्ली हाई कोर्ट ने फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दे रखी है.

निचली अदालत में सुनवाई के दौरान विजय नायर ने कहा था कि वह केवल आप के मीडिया और संचार प्रभारी थे और किसी भी तरह से आबकारी नीति के मसौदे को बनाने, तैयार करने या लागू करने में शामिल नही थे और उन्हें उनके राजनीतिक जुड़ाव के लिए पीड़ित किया जा रहा था.

आरोप गलत, झूठे और निराधार बताए

नायर ने कहा था कि उनके खिलाफ आरोप गलत, झूठे और निराधार थे. उन्होंने दावा किया था कि 13 नवंबर 2022 को ईडी द्वारा उनकी गिरफ्तारी पूरी तरह से अवैध थी और बाहरी विचारों से प्रेरित प्रतीत है. बता दें कि सीबीआई के मामले में विनय नायर को पहले ही जमानत मिल चुकी है.

विनय नायर आरोपी नंबर 5

दिल्ली शराब नीति घोटाला मामले में सीबीआई द्वारा दर्ज एफआईआर में विनय नायर आरोपी नंबर 5 है. साथ ही बताया गया है कि उक्त घोटाले में विजय नायर शामिल है. अधिकांश कम्पनियों से जुड़ा है. विनय नायर के कई कॉमेडियन और ओनली मच लाउडर, बबलफिश और मदर्सवियर जैसी कम्पनियों से जुड़ा है. मामले में कॉमेडियन वीर दास का भी नाम सामने आया है. नायर ने पहले आप की सभाओं में भीड़ जुटाने के लिए हास्य कलाकार के तौर पर शिरकत की थी. फिर कुछ साल तक आम आदमी पार्टी का मीडिया प्रभारी रहा.

— भारत एक्सप्रेस

Also Read