Bharat Express

बेन स्टोक्स इंग्लिश समर के बाकी मैचों से बाहर, ओली पोप करेंगे टेस्ट टीम की कप्तानी

इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स को द हंड्रेड के दौरान बाईं हैमस्ट्रिंग में चोट लगने के बाद बाकी के इंग्लिश समर जो इंग्लैंड में क्रिकेट के लिए अनुकूल समय होता है, के लिए बाहर कर दिया गया है.

बेन स्टोक्स

इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स को द हंड्रेड के दौरान बाईं हैमस्ट्रिंग में चोट लगने के बाद बाकी के इंग्लिश समर जो इंग्लैंड में क्रिकेट के लिए अनुकूल समय होता है, के लिए बाहर कर दिया गया है. इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने मंगलवार को यह जानकारी दी.

The Hundred टूर्नामेंट में लगी चोट

स्टोक्स को रविवार को मैनचेस्टर ओरिजिनल्स के खिलाफ द हंड्रेड में नॉर्दर्न सुपरचार्जर्स के लिए खेलते समय चोट लग गई. मैनचेस्टर ओरिजिनल्स के खिलाफ लक्ष्य का पीछा करते हुए वह तेजी से सिंगल लेने के लिए दौड़े, रन पूरा करने के बाद वह घायल हो गए और अपने बाएं पैर को पकड़कर गिर गए. मैदान के बाहर उनकी मदद की गई और बाद में वे बैसाखी के सहारे टीम डगआउट में लौट आए. हालाँकि, द हंड्रेड के दौरान, उन्होंने नॉर्दर्न सुपरचार्जर्स के लिए तीन मैच खेले, जिसमें केवल चार रन बनाएं और कोई विकेट नहीं लिया.

ECB का बयान

ECB ने एक बयान में कहा, “मंगलवार को लीड्स में किए गए स्कैन के परिणामस्वरूप, स्टोक्स इंग्लैंड की श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला में नहीं खेल पाएंगे, जो बुधवार, 21 अगस्त को एमिरेट्स ओल्ड ट्रैफर्ड में शुरू होगी. इस श्रृंखला के लिए टीम में कोई शामिल नहीं किया जाएगा.”

ओली पोप करेंगे इंग्लैंड की कप्तानी

स्टोक्स की अनुपस्थिति में, ओली पोप श्रीलंका के खिलाफ आगामी श्रृंखला में इंग्लैंड की कप्तानी करेंगे. बाएं घुटने की चोट की सर्जरी से उबरने के बाद, जिससे उनकी गेंदबाजी में बाधा उत्पन्न हुई थी, ऐसा लग रहा था कि वह इस सीजन में पूरी तरह फिट हो जाएंगे. स्टोक्स ने अपनी रिकवरी पर ध्यान केंद्रित करने के लिए इंडियन प्रीमियर लीग और टी20 विश्व कप को छोड़ने का फैसला किया और फिर तीन टेस्ट मैचों में 34.20 की औसत से पांच विकेट लेकर इंग्लैंड को वेस्टइंडीज पर 3-0 से श्रृंखला जीत दिलाई.

इंग्लैंड के पाकिस्तान दौरे से वापसी की उम्मीद

ऑलराउंडर का लक्ष्य इंग्लैंड के पाकिस्तान के शीतकालीन टेस्ट दौरे पर वापसी करना है, जो अक्टूबर की शुरुआत में शुरू होने वाला है. इस दौरे में मुल्तान, कराची और रावलपिंडी में तीन टेस्ट मैच होंगे. पाकिस्तान के बाद, इंग्लैंड नवंबर और दिसंबर में न्यूजीलैंड के साथ तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेलेगा, जिसके बाद 2025 में भारत के खिलाफ घरेलू मैदान पर पांच टेस्ट और ऑस्ट्रेलिया में एशेज श्रृंखला खेली जाएगी.

इंग्लैंड 21-25 अगस्त तक ओल्ड ट्रैफर्ड में पहले टेस्ट में श्रीलंका की मेजबानी करेगा, उसके बाद लॉर्ड्स और ओवल में मैच होंगे.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read