Bharat Express

Haryana: गोमांस खाने के संदेह में एक व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या के मामले में पांच लोग गिरफ्तार

हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि मॉब लिंचिंग जैसी बातें कहना सही नहीं है, क्योंकि गोरक्षा के लिए विधानसभा में सख्त कानून बनाया गया है और इस पर कोई समझौता नहीं है.

पुलिस की गिरफ्त में पीट-पीटकर हत्या मामले के आरोपी.

हरियाणा में गोमांस (Beef) खाने के संदेह में एक व्यक्ति की कथित तौर पर पीट-पीटकर हत्या करने के आरोप में पांच गोरक्षकों को गिरफ्तार किया गया है. हरियाणा पुलिस के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह घटना 27 अगस्त को चरखी दादरी जिले में हुई. उन्होंने बताया कि पीड़ित की पहचान साबिर मलिक के रूप में हुई है, जो पश्चिम बंगाल का एक मजदूर था.

दो नाबालिगों को भी पकड़ा गया

अधिकारी ने बताया कि आरोपियों – अभिषेक, मोहित, रविंदर, कमलजीत और साहिल – ने पीड़ित साबिर मलिक को खाली प्लास्टिक की बोतलें बेचने के बहाने एक दुकान पर बुलाया था. वहां उन्होंने उसकी पिटाई की. कुछ लोगों के हस्तक्षेप के बाद आरोपी साबिर को दूसरी जगह ले गए और फिर से उसकी पिटाई की, जिससे उसकी मौत हो गई.

मृतक बंधरा गांव के पास एक झुग्गी में रहता था और जीविका के लिए कूड़ा-कचरा इकट्ठा करता था. इस मामले में पांच आरोपियों के अलावा दो नाबालिगों को भी पकड़ा गया है. भारतीय न्याय संहिता (BNS) की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है.


ये भी पढ़ें: चुनाव आयोग ने हरियाणा में बदली वोटिंग की तारीख, अब 1 नहीं 5 अक्टूबर को होगा मतदान, 8 को आएंगे परिणाम


 

मुख्यमंत्री की प्रतिक्रिया

हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने चरखी दादरी लिंचिंग मामले पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए शनिवार को कहा, ‘मॉब लिंचिंग जैसी बातें कहना सही नहीं है, क्योंकि गोरक्षा के लिए विधानसभा में सख्त कानून बनाया गया है और इस पर कोई समझौता नहीं है. मैं कहना चाहता हूं कि ऐसी घटनाएं नहीं होनी चाहिए और ये घटनाएं दुर्भाग्यपूर्ण हैं.’

पिछले साल हुई थी 2 युवकों की हत्या

पिछले साल फरवरी में हरियाणा के भिवानी में राजस्थान के दो मुस्लिम युवकों को कथित तौर पर ‘गोरक्षा गिरोह’ द्वारा अगवा कर लिया गया, उन पर हमला किया गया आर उनकी हत्या कर शव जला दिया गया था. दोनों के जले हुए शव एक कार में मिले थे.

मृतकों की पहचान जुनैद (35 वर्ष) और नासिर (25 वर्ष) के रूप में हुई थी. राजस्थान पुलिस ने हत्या के सिलसिले में बजरंग दल के एक पदाधिकारी मोनू मानेसर उर्फ ​​मोनू यादव पर मामला दर्ज किया है.

Also Read