Bharat Express

ऑनलाइन ट्रैवल कंपनी EaseMyTrip के शेयर्स ने लगाई लंबी छलांग, Easy Green Mobility करेगी इलेक्ट्रिक बसों का निर्माण

ऑनलाइन ट्रैवल कंपनी EaseMyTrip के शेयर में गुरुवार को बंपर उछाल दिखाई दिया. कंपनी का शेयर 14.2 प्रतिशत बढ़कर 44.38 रुपये प्रति के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया.

EaseMyTrip

EaseMyTrip करेगी इलेक्ट्रिक बसों का निर्माण.

ऑनलाइन ट्रैवल कंपनी EaseMyTrip के शेयर में गुरुवार को बंपर उछाल दिखाई दिया. कंपनी का शेयर 14.2 प्रतिशत बढ़कर 44.38 रुपये प्रति के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया. शेयर्स में ये तेजी उस समय आई जब कंपनी ने एक एक्सचेंज फाइलिंग में कहा है कि कंपनी के निदेशक मंडल ने इलेक्ट्रिक बस का निर्माण करने का ऐलान किया.

200 करोड़ का निवेश करेगी कंपनी

इलेक्ट्रिक बसों का निर्माण EaseMyTrip की सहायक कंपनी Easy Green Mobility करेगी. एक्सचेंज फाइलिंग में कहा गया है कि EaseMyTrip ने इलेक्ट्रिक बस निर्माण के उद्देश्य से एक पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी के निगमन की घोषणा की है. कंपनी ये भी कहा कि इलेक्ट्रिक बसों के निर्माण और मैन्यूफैक्चरिंग प्लांट के लिए अगले 2-3 सालों में 200 करोड़ रुपये का निवेश करेगी.

यह भी पढ़ें- “मुसलमान समझ कर मारी गोली, क्या वो लोग इंसान नहीं है?” मृतक आर्यन की मां बोलीं- मुझे इंसाफ चाहिए

ऐलान के बाद शेयर्स में उछाल

इस घोषणा के बाद गुरुवार को कारोबार सत्र के दौरान कंपनी के शेयरों में 14 प्रतिशत की तेजी आई है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी ने एक एक्सचेंज फाइलिंग में कहा है कि कंपनी के निदेशक मंडल ने आज यानी गुरुवार, 05 सितंबर, 2024 को हुई बैठक में इलेक्ट्रिक बस की मैन्यूफैक्चरिंग के उद्देश्य से कंपनी की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी को शामिल करने पर विचार किया और इसे मंजूरी भी दे दी है.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read