Bharat Express

यूट्यूबर Ranveer Allahbadia का Youtube चैनल हैक, वीडियो डिलीट किए गए… हैकरों ने क्यों लिखा मस्क और ट्रंप का नाम?

हैकर्स ने यूट्यूबर रणवीर इलाहाबादिया के 2 यूट्यूब चैनलों के नाम बदलकर उनके ज्यादातर इंटरव्यू और पॉडकास्ट डिलीट कर दिए गए और उनकी जगह एलन मस्क और डोनाल्ड ट्रंप के इवेंट के पुराने स्ट्रीम लगा दिए.

रणवीर इलाहाबादिया.

लोकप्रिय यूट्यूबर रणवीर इलाहाबादिया (Ranveer Allahbadia), जिन्हें Beer Biceps के नाम से भी जाना जाता है, हाल ही में साइबर हमले का शिकार हुए. उन्होंने इंस्टाग्राम पर खुलासा किया कि उनके यूट्यूब चैनल को हैक कर लिया गया है. हैकर्स ने BeerBiceps का नाम बदलकर @Elon.trump.tesla_live2024 और उनके निजी चैनल का नाम बदलकर @Tesla.event.trump_2024 कर दिया है.

हैकर्स ने उनके ज्यादातर इंटरव्यू और पॉडकास्ट डिलीट कर दिए गए और उनकी जगह एलन मस्क और डोनाल्ड ट्रंप के इवेंट के पुराने स्ट्रीम लगा दिए. जवाब में यूट्यूब ने हैक किए गए चैनल हटा दिए और संदेश दिखाया, ‘यह पेज उपलब्ध नहीं है.’

रणवीर इलाहाबादिया ने क्या कहा

रणवीर ने हैक के बारे में कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है. हालांकि, उन्होंने इंस्टाग्राम पर अप्रत्यक्ष रूप से इस घटना की जानकारी दी है. खाने की एक तस्वीर पोस्ट करते हुए उन्होंने लिखा, ‘मेरे दो मुख्य चैनलों के हैक होने का जश्न अपने पसंदीदा भोजन के साथ मना रहा हूं. शाकाहारी बर्गर.’ एक अन्य इंस्टाग्राम स्टोरी में उन्होंने एक आई मास्क के साथ एक सेल्फी पोस्ट की, जिसका मजाकिया अंदाज में कैप्शन था, ‘क्या यह मेरे YouTube करियर का अंत है? आप सभी को जानकर अच्छा लगा.’


ये भी पढ़ें: यूट्यूबर एल्विश यादव और पंजाबी सिंगर फाजिलपुरिया को बड़ा झटका, ED ने जब्त की करोड़ों रुपये की संपत्ति


रणवीर इलाहाबादिया ने 22 साल की उम्र में BeerBiceps के लॉन्च के साथ अपनी कंटेंट क्रिएशन की यात्रा शुरू की था. तब से उन्होंने अपने डिजिटल करिअर को सात यूट्यूब चैनलों के साथ आगे बढ़ाया है. अपने वीडियो के जरिये उन्होंने एक वफादार दर्शक वर्ग पाया. आज उनके लगभग 12 करोड़ सब्सक्राइबर हैं.

हाई प्रोफाइल हस्तियों के इंटरव्यू

शुरुआत में वे इन चैनलों के माध्यम से जिसमें फिटनेस टिप्स, खानपान की सलाह और प्रेरक बातों की जानकारी देते थे. पिछले कुछ वर्षों में उन्होंने अपने द्वारा बनाए गए कंटेंट के प्रकार को व्यापक बनाया, जिसमें उनके पॉडकास्ट के लिए हाई-प्रोफाइल हस्तियों के इंटरव्यू शामिल थे.

उन्होंने युवराज सिंह, करीना कपूर, अक्षय कुमार के साथ-साथ स्मृति ईरानी, ​​महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और कॉमेडियन जॉनी लीवर का भी इंटरव्यू लिया है. मालूम हो कि कुछ दिन पहले ही सुप्रीम कोर्ट के यूट्यूब चैनल को इसी तरह हैक कर लिया गया था.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read