Bharat Express

ISSF Junior World Championship: भारतीय जूनियर शूटिंग टीम ने जीता अपना 11वां स्वर्ण

ISSF Junior World Championship: भारत की जूनियर शूटिंग टीम ने आईएसएसएफ जूनियर विश्व चैंपियनशिप में अपना 11वां स्वर्ण पदक हासिल किया. भारत ने अब तक कुल 16 पदक जीते हैं, जिसमें 11 स्वर्ण, एक रजत और चार कांस्य शामिल हैं.

मुकेश नेलावल्ली, राजवर्धन पाटिल और हरसिमर सिंह रत्था

ISSF Junior World Championship: भारतीय जूनियर शूटिंग टीम ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन जारी रखते हुए चल रही अंतर्राष्ट्रीय शूटिंग स्पोर्ट फेडरेशन (ISSF) जूनियर विश्व चैंपियनशिप में अपना 11वां स्वर्ण पदक जीता, जिसमें मुकेश नेलावल्ली, राजवर्धन पाटिल और हरसिमर सिंह रत्था की तिकड़ी ने जूनियर पुरुषों की 25 मीटर रैपिड-फायर पिस्टल (RFP) में टीम स्पर्धा जीती.

इस प्रतियोगिता में मुकेश का चौथा स्वर्ण भी था, जिसमें एक व्यक्तिगत स्वर्ण भी शामिल है. भारत एक रजत और चार कांस्य के साथ पदक तालिका में शीर्ष पर बना हुआ है, जिससे उसके अब तक कुल 16 पदक हो गए हैं. चीन तीन स्वर्ण और एक रजत के साथ दूसरे स्थान पर है.

मुकेश और राजवर्धन ने भी RFP में व्यक्तिगत फाइनल में जगह बनाई, हालांकि, राजवर्धन शॉट्स की पहली छह सीरीज में 17 हिट के साथ चौथे स्थान पर रहे, जबकि मुकेश पहले ही पांचवें स्थान पर बाहर हो गए, तब तक उपलब्ध 25 लक्ष्यों में से 10 हिट प्राप्त किए.

जूनियर पुरुषों की 50 मीटर राइफल प्रोन में, परीक्षित सिंह बरार 60 शॉट्स में 623.0 के स्कोर के साथ सर्वश्रेष्ठ भारतीय फिनिशर रहे. शिवेंद्र बहादुर सिंह (618.4) 14वें स्थान पर रहे जबकि वेदांत नितिन वाघमारे (613.2) 24वें स्थान पर रहे.

ये भी पढ़ें- फुटबॉल के विकास के लिए बाईचुंग भूटिया एकेडमी ने साउथेम्प्टन एफसी के साथ किया करार

-भारत एक्सप्रेस

Also Read