Bharat Express

महंत नरसिंहानंद ने धर्म विशेष को लेकर फिर दिया विवादित बयान, गाजियाबाद में FIR दर्ज

गाजियाबाद में एक कार्यक्रम के बाद महंत नरसिंहानंद पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के आरोप में FIR दर्ज किया गया है. उनके खिलाफ पहले भी उनके बयानों को लेकर कई केस दर्ज किए गए हैं.

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद शहर में लोहिया नगर स्थित हिंदी भवन में आयोजित एक कार्यक्रम के बाद यति नरसिंहानंद पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के आरोप में FIR दर्ज कर ली गई है. सिहानी गेट थाने के पुलिस अधिकारी त्रिवेंद्र सिंह की शिकायत पर IPC की धारा 302 के तहत का मामला दर्ज किया गया है. थाने के SHO ने बताया कि यह FIR यति नरसिंहानंद के वायरल वीडियो के आधार पर दर्ज किया गया है, लेकिन उन्हें अब तक गिरफ्तार नहीं किया गया है. वीडियो के जांच के बाद पुलिस अग्रिम कार्रवाई करेगी.

कार्रवाई की मांग

हिंदी भवन में एक सेवा संस्थान की तरफ से आयोजित कार्यक्रम में डासना मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद सरस्वती भी उपस्थित थे. आरोप है कि उन्होंने अपने संबोधन के दौरान धर्म विशेष पर विवादास्पद बात कही थी. सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो को देखने के बाद 3 अक्टूबर को सिहानीगेट थाने के पुलिस अधिकारी त्रिवेंद्र सिंह ने कार्रवाई की मांग की.

पैगंबर और कुरान पर टिप्पणी

नरसिंहानंद ने लोगों से रावण, कुंभकर्ण और मेघनाथ का पुतला न जलाने की भी अपील करते हुए कहा था कि हम हर साल जलाते हैं मेघनाद को, उसके जैसा चरित्रवान व्यक्ति इस धरती पर पैदा नहीं हुआ. वह इसके बाद पैगंबर और कुरान पर आपत्तिजनक बातें करते हुए कहा कि कोई रिकॉर्ड कर रहा है या नहीं? सब रिकॉर्ड कर लेना और वायरल कर देना.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read