Bharat Express

‘हरियाणा में हम तो चुनाव नहीं लड़े, फिर वहां कैसे जीत गई बीजेपी…’, AIMIM Chief Owaisi ने कांग्रेस पर कसा तंज

एआईएमआईएम (AIMIM) चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने हाल ही में हुए हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजों को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस यदि बाकी विपक्षी दलों को साथ लेती तो नहीं हारती.

asaduddin owaisi election result

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी

AIMIM Chief Owaisi : हरियाणा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की हार होने और बीजेपी की सरकार बनने पर असदुद्दीन ओवैसी का बयान आया है. ओवैसी ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि “कांग्रेसी बोलते थे कि हम (AIMIM) तो बीजेपी की B-टीम हैं. हम जहां चुनाव लड़ते हैं, वहां बीजेपी को फायदा होता है. ले​किन मैं पूछता हूं कि हरियाणा में तो हमने चुनाव नहीं लड़ा, फिर बीजेपी वहां कैसे जीत गई?”

एआईएमआईएम (AIMIM) चीफ असदुद्दीन ओवैसी तेलंगाना के विकाराबाद में शुक्रवार (11 अक्टूबर 2024) की रात एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे. विकाराबाद में उन्होंने हरियाणा चुनाव के नतीजों को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा. ओवैसी ने कहा, “मैं कहता हूं कि बीजेपी को हराने के लिए पुरानी पार्टी को सभी को साथ लेकर चलना होगा. कांग्रेस वहां (हरियाणा में) हार गई. अब अपनी हार पर कांग्रेस के लोग कह रहे होंगे कि दाढ़ी वाला तो यहां नहीं आया, फिर कैसे हार गए हम?”.

Asaduddin Owaisi

‘मोदी को हराना है तो सभी को एकजुट होना पड़ेगा’

ओवैसी बोले, ‘हरियाणा का चुनाव पीएम मोदी गलती से जीत गए. कैसे जीते? मैं तो वहां पर था ही नहीं, वरना वो (कांग्रेस) हमें B-टीम बोलते. और, मुझे कई लोगों ने वहां चुनाव लड़ने के लिए कहा भी था, लेकिन मैंने मना कर दिया और कहा कि हम बैठकर तमाशा देखेंगे. आपने देखा कि वहां बीजेपी जीत गई..क्योंकि विपक्षी पार्टियां साथ नहीं लड़ीं.’ ओवैसी ने कहा- “मैं कांग्रेस से कहना चाहता हूं कि मेरी बात समझने की कोशिश करो. अभी भी समय है, अगर मोदी को हराना है, तो सभी विपक्षी दलों को एकजुट होना पड़ेगा.”

हरियाणा में कांंग्रेस ने अकेले चुनाव लड़ा, BJP से हारी

गौरतलब हो कि 8 अक्टूबर को हरियाणा विधानसभा चुनाव परिणाम जारी हुए, जिसमें बीजेपी ने 48 सीटें जीतीं, जो बहुमत से 2 ज्यादा हैं. बीजेपी ने जहां चुनाव में हैट्रिक लगाते हुए शानदार जीत हासिल की,वहीं कांग्रेस की वापसी की उम्मीदों पर पानी फेर दिया. कांग्रेस 37 सीटें ही जीत सकी.

— भारत एक्सप्रेस

Also Read