Bharat Express

Bihar Politics: पूर्व केंद्रीय मंत्री RCP Singh भाजपा से अलग होकर बनाएंगे अपनी पार्टी

आरसीपी सिंह ने कहा है कि पिछले तीन महीने से बिहार का दौरा करने के दौरान कार्यकर्ताओं के आग्रह के बाद उन्होंने ये फैसला किया है. नई पार्टी बना कर अपनी राजनीतिक किस्मत आजमाने की कोशिश करेंगे.

आरसीपी सिंह

पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता आरसीपी सिंह(RCP Singh)  काफी दिनों से चर्चा में नहीं हैं, लेकिन अब एक इंटरव्यू से वे वापस चर्चा में लौट आएं हैं. भाजपा नेता रामचंद्र प्रसाद सिंह उर्फ RCP Singh जल्द ही भाजपा से अलग हो कर अपनी एक नई राजनीतिक पार्टी बना सकते हैं. एक मीडिया को दिए इंटरव्यू में उन्होंने इसको लेकर बात की है.

आरसीपी सिंह ने मीडिया से बातचीत में कहा कि पिछले तीन महीने से बिहार का दौरा करने के दौरान कार्यकर्ताओं के आग्रह के बाद उन्होंने ये फैसला किया है कि नई पार्टी बना कर अपनी राजनीतिक किस्मत आजमाने की कोशिश करेंगे.

BJP में मेरी सदस्यता रिन्युअल नहीं हुई

उन्होंने बताया कि मैं खाली नहीं बैठना चाहता हूं. मैं काम करने वाला आदमी हूं, मैंने बीजेपी के बड़े नेताओं से मुलाकात की पर मुझे कोई जिम्मेदारी नहीं दी गई. जो मुझे और मेरे चाहने वालों को पसंद नहीं आ रहा था. इस वजह से मुझे यह फैसला लेना पड़ा. बीजेपी में रहने और छोड़ने के सवाल पर उन्होंने मुस्कुराते हुए कहा कि बीजेपी का सदस्यता अभियान चल रहा है, लेकिन मेरी तो सदस्यता रिन्युअल (Renewal) भी नहीं हुई है, बाकी आप समझदार हैं, समझ सकते हैं जो मैं अभी कहा हूं.

नीतीश कुमार का आदर करता हूं

नीतीश कुमार को लेकर पूछे गए सवाल पर उन्होंने बताया कि नीतीश जी को लेकर मेरे मन में काफी आदर है और मैं उनका काफी सम्मान करता हूं. हालात ऐसे बन गए थे कि मुझे नीतीश जी से अलग होना पड़ा, लेकिन मैं आज भी उनका काफी सम्मान करता हूं. जितना Lunch और Dinner हम दोनों ने एक साथ किया है उतना शायद ही किसी ने किया होगा, लेकिन आज हालात अलग  हैं. जदयू में भी कार्यकर्ता परेशान हैं. कई लोग मुझसे अपनी पीड़ा व्यक्त करते हैं, यही सब कारणों से मैंने फैसला किया कि नई पार्टी बना कर बिहार के लोगों के बीच जाृना चाहिए.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read