Bharat Express

बुजुर्गों के करवा चौथ व्रत के Video Viral, पूर्व पोर्न स्टार Mia Khalifa के लिए रखा व्रत, हुई आलोचना

करवा चौथ का त्योहार खत्म हो चुका है. हालांकि इससे जुड़े तमाम वीडियो अब भी सामने आ रहे हैं. इनमें से 2 बुजुर्गों के वीडियो ने सोशल मीडिया पर बवाल काट दिया है.

हाल ही में करवा चौथ (Karwa Chauth) का त्योहार संपन्न हुआ है. इस त्योहार में भारतीय विवाहित महिलाए (Married Women) अपने पतियों (Husbands) के लंबे और स्वस्थ जीवन के लिए उपवास (Fasting) रखती हैं. महिलाएं रात में चलनी के पार चांद और अपने पति को देखने के बाद दिनभर के लिए रखा गया व्रत तोड़ती हैं.

हालांकि इस बीच कुछ वीडियो सोशल मीडिया (Viral Video) पर सामने आए हैं, जिसने बवाल काट दिया है. सोशल मीडिया (Social Media) पर 2 बुजुर्गों (Elderly Man) के वीडियो सामने आए हैं, जो महिलाओं की तरह सजधज कर करवा चौथ का व्रत रखा हुआ है, ऐसा लगता है.

वक्त बदल दिया, जज्बात बदल दिए

एक तो बाकायदा शेरवानी में नजर आ रहे हैं. दोनों एक हाथ में चलनी लिए हुए हैं, जिसमें दीया जल रहा है और दूसरे हाथ में पूजा की सजी थाली पकड़े हुए हैं. फिर वे एक दीवार की तरफ मुड़ते हैं, उनके साथ कैमरा भी टर्न लेता है और दीवार पर जो तस्वीर नजर आती है, उसे देखने के बाद आपको ‘एकदम से वक्त बदल दिया, जज्बात बदल दिए’ वाली फिलिंग आएगी.

दरअसल दीवार पर चिपकाई गई तस्वीर इनकी पत्नी की नहीं, बल्कि पूर्व पोर्न फिल्म स्टार (Porn Star) मिया खलीफा (Mia Khalifa) का होता है. इन वीडियो ने सोशल मीडिया एक नई बहस को जन्म दे दिया है. तमाम लोगों ने इन बुजुर्गों की आलोचना की है.

इनमें से एक वीडियो को सोशल साइट एक्स पर X पर ‘गुरु जी’ नाम के एकाउंट ने पोस्ट किया है. वीडियो में दिखाया गया है कि पजामा-कुर्ता पहने एक बुजुर्ग एक हाथ में पूजा की थाल लिया है. उसके दूसरे हाथ में चलनी है, जिसमें दीया जल रहा है और वह दीवार पर लगी मिया खलीफा की तस्वीर को चलनी के इस पार से देख रहा है.

इस वीडियो पर किए गए कमेंट में एक यूजर ने दुख व्यक्त करते हुए लिखा, ‘अफसोस की बात है कि इस तरह के खूबसूरत उत्सवों को केवल ध्यान खींचने की इच्छा से प्रेरित होकर भोग-विलास में बदल दिया गया है.’

एक अन्य यूजर ने लिखा, ‘उनके पोते-पोतियों ने उन्हें कुछ लाइक और फॉलोवर्स के लिए ऐसा करने के लिए मजबूर किया होगा.’ कमेंट बॉक्स में कुछ लोगों ने बुजुर्ग को गालियां भी दी हैं, कुछ ने उन्हें ठरकी भी कहा है.

दूसरे वीडियो को किशन चौधरी नाम के एक वैरिफाइड एक्स यूजर ने शेयर किया है, जिसमें नजर आ रहा बुजुर्ग शेरवानी पहने नजर आ रहा है. ये बुजुर्ग मिया खलीफा की तस्वीर को पहले पानी पिलाता है. फिर उसकी आरती उतारता है और फिर हाथ से तस्वीर के होंठ को चूमता नजर आता है.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read