Bharat Express

BRICS Summit 2024: कजान में हुए ग्रैंड वेलकम पर PM Modi का पोस्ट, कहा- ये ऐसा जुड़ाव जो किसी और से मिलता नहीं

ग्रैंड वेलकम के बाद पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘X’ पर लिखा कि “कज़ान में स्वागत के लिए आभारी हूँ. भारतीय समुदाय ने अपनी उपलब्धियों से पूरी दुनिया में अपनी अलग पहचान बनाई है.”

PM Modi and Putin

रूस के शहर कजान में पीएम मोदी और व्लादिमीर पुतिन

BRICS Summit 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ब्रिक्स शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए मंगलवार को रूसी शहर कजान पहुंचे. जहां एयरपोर्ट पर पीएम मोदी का शानदार स्वागत किया गया. जिसके लिए पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘X’ पर लिखा है कि “एक ऐसा जुड़ाव जो किसी और से नहीं मिलता! कज़ान में स्वागत के लिए आभारी हूँ. भारतीय समुदाय ने अपनी उपलब्धियों से पूरी दुनिया में अपनी अलग पहचान बनाई है. वैश्विक स्तर पर भारतीय संस्कृति की लोकप्रियता भी उतनी ही खुशी देने वाली है.”

प्रधानमंत्री मोदी के कजान के होटल कॉर्स्टन पहुंचने पर रूसी समुदाय के कलाकारों ने उनके स्वागत में नृत्य की प्रस्तुति दी. इसी बीच रूस से एक खास वीडियो सामने आया है, जहां पीएम मोदी का रूसी समुदाय के लोगों ने कृष्ण भजन से ग्रैंड वेलकम किया. इसका वीडियो सामने आया है, 44 सेकंड के वीडियो में देखा जा सकता है कि पीएम मोदी के सामने रूसी लोग हाथ जोड़कर कृष्ण भजन गा रहे हैं. इस दौरान पीएम मोदी भी हाथ जोड़कर उनका कृष्ण भजन बड़े ध्यान से सुनते हैं. पीएम मोदी का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. यूजर्स इस पर अलग-अलग प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. हालांकि, यह पहला मौका नहीं है, जब पीएम मोदी का विदेशी धरती पर अनोखे अंदाज में स्वागत किया गया हो.

गायत्री मंत्र का हुआ था पाठ

प्रधानमंत्री मोदी के रूस के कजान में होटल कॉर्स्टन पहुंचने पर भारतीय समुदाय के लोगों ने उनका स्वागत किया. इस दौरान पीएम मोदी ने अभिवादन स्वीकार किया और उनसे बातचीत भी की. इससे पहले जब पीएम मोदी 21वें आसियान-भारत और पूर्वी एशिया शिखर सम्मेलन में भाग लेने लाओस पहुंचे थे, तब भी इसी तरह का कुछ नजारा देखने को मिला था, जहां वियनतियाने के होटल डबल ट्री में बड़ी संख्या में भारतीय समुदाय के लोगों ने गायत्री मंत्र का पाठ किया था. उस वक्त भी पीएम मोदी का वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हुआ था.

द्विपक्षीय बैठकों पर रहेगी नजर

गौरतलब है कि पीएम मोदी रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के न्योते पर 22-23 अक्टूबर को रूस पहुंचे हैं. जहां मेजबान रूस की अध्यक्षता में 16वां ब्रिक्स शिखर सम्मेलन आयोजित किया जा रहा है. पीएम मोदी के ब्रिक्स सदस्य देशों के अपने समकक्षों के साथ द्विपक्षीय बैठकें करने की भी उम्मीद है.

(समाचार एजेंसी IANS की फीड के साथ)

यह भी पढ़ें- “हमारे रिश्ते ऐसे कि हमें ट्रांसलेटर की जरूरत नहीं”, जानें, PM Modi के साथ बैठक में ऐसा क्यों बोले राष्ट्रपति पुतिन

-भारत एक्सप्रेस