Bharat Express

Jammu and Kashmir: कश्मीरी पंडित कर्मचारियों के लिए 930 और आवासीय फ्लैटों की रखी गई आधारशिला, एलजी मनोज सिन्हा बोले- हम गरीबों की आवाज

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने बताया कि इसी तरह की परियोजनाएं कश्मीर के अन्य हिस्सों में भी चल रही हैं. सुरक्षा चिंताओं और केपी की सुरक्षा के उपायों का अच्छी तरह से ध्यान रखा गया है.

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा

Jammu and Kashmir: कश्मीरी पंडित कर्मचारियों के उत्थान के लिए एक और बड़ी पहल करते हुए जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने श्रीनगर के जियोन में 930 आवासीय फ्लैटों की आधारशिला रखी. उपराज्यपाल मनोज सिन्हा के साथ प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी भी थे. इस अवसर पर सिन्हा ने कहा कि घाटी के अन्य स्थानों पर भी आवासीय फ्लैटों का निर्माण किया जा रहा है. पीएम पैकेज के कर्मचारियों की सुरक्षा और रोजगार से जुड़े अन्य मामलों पर भी विचार किया जा रहा है.

उन्होंने कहा कि सरकार ने घाटी में विभिन्न स्थानों पर पीएम पैकेज पंडित कर्मचारियों के लिए आवासीय कॉलोनियों के निर्माण की योजना बनाई है. इस परियोजना के तहत दस जिलों में 6000 आवासीय फ्लैटों का निर्माण किया जा रहा है, जिसमें 6000 पीएम पैकेज कर्मचारियों के रहने की व्यवस्था होगी.

वर्तमान में बडगाम के शेखपुरा, कुलगाम के वासु, कुपवाड़ा के नाटानोसा और पुलवामा के हॉल में पीएम पैकेज के कर्मचारियों के लिए आवासीय मकान बनाए गए हैं. सरकार का कहना है कि प्रशासन कश्मीरी पंडितों की वापसी के लिए सुरक्षा और अन्य आवश्यक उपाय कर रहा है. पीएम पैकेज के कर्मचारी पिछले 200 दिनों से प्रदर्शन कर रहे हैं कि उन्हें जम्मू ट्रांसफर किया जाए. यह स्थिति तब पैदा हुई जब उग्रवादियों ने गैर-स्थानीय कर्मचारियों और अल्पसंख्यक कर्मचारियों की टारगेट हत्याएं कीं. इन हत्याओं के बाद कर्मचारी जम्मू गए और वहां धरने पर बैठ गए.

ये भी पढ़ें: GAZIPUR- राज्यपाल मनोज सिन्हा के घर पहुंचे रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, भंडारे में हुए शामिल

तब एलजी मनोज सिन्हा ने कहा था कि किसी भी कर्मचारी को घर पर वेतन नहीं दिया जाएगा. सिन्हा ने दोहराया कि गरीब और आम लोगों को जम्मू-कश्मीर में सरकार और सांप्रदायिक भूमि के बेदखली से डरना नहीं चाहिए क्योंकि यह अभियान अमीर और प्रभावशाली लोगों के खिलाफ शुरू किया गया था. उन्होंने कहा कि लोगों से जमीन वापस नहीं ली जाएगी, बल्कि प्रभावशाली लोगों से कब्जा की गई जमीन वापस ली जाएगी. एलजी ने यह भी कहा कि भारत जोड़ो यात्रा के लिए सुरक्षा के पूरे इंतजाम किए गए हैं.

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read