Bharat Express

जानिए कितनी संपत्ति की मालकिन हैं राजा भैया की पत्नी भानवी सिंह, कोर्ट में है तलाक का मामला

UP News: भानवी सिंह घर गृहस्थी के अलावा व्यापार भी संभालती हैं. संपत्ति के मामले में भी वे राजा भैया से कहीं आगे हैं.

Bhanavi Singh And Raja Bhaiya

भानवी सिंह और राजा भैया

UP News: यूपी के कुंडा से विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया न केवल अपने भदरी रियासत की वजह से बल्कि सत्ता में अपनी हनक के लिए भी जाने जाते हैं. एक बार फिर वे चर्चा में हैं लेकिन वजह कुछ का पारिवारिक है.

भदरी राजघराने में चल रहा पारिवारिक विवाद यहां तक जा पहुंचा कि राजा भैया ने पत्नी भानवी सिंह से तलाक लेने का फैसला कर लिया है. इसके लिए उन्होंने दिल्ली के साकेत कोर्ट में अर्जी भी दाखिल कर दी है. सोमवार को साकेत कोर्ट (Saket Court) के परिवारिक न्यायालय में इस मामले की सुनवाई के लिए तारीख मिली है.

आपको बता दें कि राजा भैया की पत्नी भानवी सिंह भी यूपी के बस्ती राजघराने से तालुक रखती है. 10 जुलाई 1974 को बस्ती में जन्मी भानवी सिंह की शादी 1995 में राजा भैया से हुई थी. दोनों के दो बेटे और दो बेटियां हैं. बेटों के नाम शिवराज प्रताप सिंह, बृजराज प्रताप सिंह तो बेटियों के नाम राघवी और बृजेश्वरी सिंह है. राजा भैया जहां सूबे में अपनी राजनीति उपस्थिति के लिए जाने जाते हैं वही भानवी सिंह ने कारोबारी रूप से अपनी एक अलग पहचान बनाई है.

संपत्ति के मामले में राजा भैया से ज्यादा रईस

मिली जानकारी के अनुसार भानवी सिंह घर गृहस्थी के अलावा व्यापार भी संभालती हैं. संपत्ति के मामले में भी वे राजा भैया से कहीं आगे हैं. रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया ने 2017 के चुनाव में अपने हलफनामे में इस बात का जिक्र किया था कि उनके पास 14 करोड़ की संपत्ति है. वहीं उनकी इस संपत्ति में भानवी सिंह के नाम 7.2 करोड़ की संपत्ति थी जबकि राजा भैया के नाम 6 करोड़ की संपत्ति थी.

इसे भी पढें: UP Politics: देवर-भाभी के विवाद में पिस गया पति-पत्नी का रिश्ता, जानें क्यों तलाक की दहलीज पर पहुंचा राजा भैया और भानवी का 28 साल का पुराना रिश्ता

गहने और हथियारों की शौकीन हैं भानवी सिंह

बताया जाता है कि बस्ती राजघराने से ताल्लुक रखने वाली भानवी सिंह को गहने और हथियारों का भी शौक है. बात करें गहनों की तो उनके पास लगभग 4 किलो 500 ग्राम सोना और 10 किलो चांदी है. इसके अलावा सोने के 21 सिक्के भी हैं. राजा भैया के अलावा भानवी सिंह को भी हथियारों का शौक है. एक रायफल एक पिस्टल के अलावा एक बंदूक भी है, जिसमें पिस्टल की कीमत 90 हजार बताई जा रही है.

Also Read