Bharat Express

UP News: गैंगरेप के आरोपी की मां का बयान लेने पहुंचे दारोगा पर छेड़छाड़ का आरोप, गुस्से में ग्रामीणों ने की पिटाई, मुकदमा दर्ज

Ayodhya: मामला उत्तर प्रदेश के अयोध्या जिले से सामने आया है. यहां पीड़िता ने दरोगा पर छेड़खानी का आरोप लगाया है. इसी के बाद दरोगा को सस्पेंड कर विभागीय जांच शुरू कर दी गई है.

आरोपित दरोगा (वीडियो ग्रैब)

Ayodhya: उत्तर प्रदेश (UP) के अयोध्या (Ayodhya) जनपद से खाकी को शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आ रही है. यहां एक गैंगरेप मामले में फरार आरोपी की मां का बयान लेने पहुंचे दारोगा ने कथित तौर पर छेड़छाड़ की. इसके बाद ग्रामीणों ने दारोगा की जमकर पिटाई की और पुलिस को सौंप दिया. इस मामले में मुदकमा दर्ज कर लिया गया है और आरोपी को सस्पेंड कर दिया गया है.

मामला अयोध्या के एक गांव का है जहां अगस्त 2022 में एक गैंगरेप का मामला सामने आया था. इस मामले में आरोपी फरार है. इस बीच, रविवार को आरोपित की मां (46) से दारोगा केपी यादव सादी वर्दी में बयान दर्ज करने के लिए पहुंचे थे. पीड़ित महिला के परिजनों ने बताया कि फरार आरोपी के बारे में पूछताछ करने के लिए दारोगा अकेले में बयान दर्ज कर रहे थे, कि तभी महिला ने शोर मचाना शुरू कर दिया. इसके बाद बड़ी संख्या में लोग मौके पर पहुंच गए.

ग्रामीणों ने दारोगा की जमकर पिटाई की

महिला ने आरोप लगाया कि दारोगा ने उसके साथ छेड़छाड़ की है. इसके बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने दारोगा की जमकर पिटाई की. मामले की जानकारी होते ही मौके पर स्थानीय पुलिस पहुंची और दारोगा को लेकर अस्पताल गई जहां आरोपी का मेडिकल कराया गया है. इस मामले में आरोपी दारोगा केपी यादव के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और विभागीय जांच शुरू कर दी गई है.

हालांकि इस बात पर भी ग्रामीणों द्वारा सवाल उठाए जा रहे हैं कि दारोगा पुलिस की वर्दी में क्यों नहीं आया था और किसी महिला पुलिसकर्मी को साथ में क्यों नहीं लाया गया था. ग्रामीणों का आरोप है कि उसकी मंशा पहले से ही खराब थी.

पढ़े इसे भी- UP Politics: देवर-भाभी के विवाद में पिस गया पति-पत्नी का रिश्ता, जानें क्यों तलाक की दहलीज पर पहुंचा राजा भैया और भानवी का 28 साल का पुराना रिश्ता

पूरे मामले को लेकर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण अतुल सोनकर ने बताया कि 9 अप्रैल को एक महिला द्वारा तहरीर दी गई कि थाना इनायतनगर में तैनात एक उपनिरीक्षक द्वारा उसके साथ ग़लत हरकत की गई है. इसके बाद तत्काल अभियोग पंजीकृत कर आगे की कार्रवाई की जा रही है. आरोपित दारोगा को सस्पेंड कर दिया गया है. हालांकि दरोगा के सादी वर्दी में पीड़िता के पास जाने और साथ में किसी महिला पुलिसकर्मी के न होने के सवाल पर पुलिस अधीक्षक ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read