Bharat Express

“पहले भरवाओ टेट का फॉर्म, तब आऊंगी आपके पास”, घरवाली ने रखी चौंका देने वाली शर्त, पति को लेना पड़ा बड़ा फैसला

Agra News: पति न तो खुद नौकरी करता था और न ही पत्नी को नौकरी करने देता था और न ही उसे आगे पढ़ने दे रहा था. इसी वजह से नाराज होकर वह मायके चली गई थी.

husband

प्रतीकात्मक तस्वीर

UP News: उत्तर प्रदेश के आगरा जिले से एक चौंका देने वाला मामला सामने आ रहा है. यहां घरवाली ने पति के सामने ऐसी शर्त रख दी कि मामला परिवार परामर्श केंद्र पहुंच गया और फिर आखिरकार पति को घरवाली के सामने झुकना ही पड़ा, क्योंकि उसे ससुराल अपने पास जो लाना था.

पति नहीं करने दे रहा था नौकरी

आगरा के पुलिस लाइन स्थित परिवार परामर्श केंद्र में पहुंचे इस मामले ने काउंसलर को भी हैरान कर दिया. यहां अपना विवाद लेकर पहुंचे पति-पत्नी के जब विवाद का कारण सामने आया तो उपस्थित लोग चौंक गए. दरअसल पत्नी दो माह से मायके में रह रही थी. उसकी नौकरी करने की इच्छा थी, जिसे पति पूरा नहीं होने दे रहा था.

पति नहीं भरने दे रहा था टेट का फार्म

सूत्रों के मुताबिक, पति के इस व्यवहार से दुखी होकर पत्नी पहले मायके गई और फिर परिवार परामर्श केंद्र पहुंच गई. रविवार को दोनों पक्ष को काउंसलर ने बुलाया. इसके बाद काउंसलर के सामने ही पत्नी ने पति पर उत्पीड़न के आरोप लगाए और साथ ही कहा कि वह टेट का फॉर्म भरना चाहती है, लेकिन पति इसमें रोड़ा अटका रहे हैं और फार्म भरने नहीं दे रहे हैं. इस पर काउंसरल ने अपनी बात रखनी चाही लेकिन इससे पहले पत्नी ने कहा कि पहले टेट का फॉर्म भरवाओ तभी तुम्हारे साथ ससुराल जाउंगी.

पति नहीं करता है नौकरी

आगरा के एत्माद्दौला क्षेत्र से सामने आए इस मामले में महिला एमएससी और बीएड पास है. दो साल पहले उसकी शादी जगदीशपुरा इलाके के एक युवक से हुई थी. महिला ने आरोप लगाया कि उसके पति ने आईटीआई किया है, लेकिन नौकरी नहीं लग सकी. खुद नौकरी नहीं करता और उसे भी नौकरी नहीं करने दे रहा है. शादी के दो महीने तक तो सब सही चलता रहा, लेकिन इसके बाद पति का व्यवहार बदल गया.

घुमाने नहीं ले जाता था पति

पत्नी ने आरोप लगाते हुए आगे कहा कि, वह जब मायके जाती है तो पति साथ नहीं जाते और उसे अकेले भेज देते हैं. बाहर घुमाने भी नहीं ले जाते. सास-ससुर पति का पक्ष लेते हैं. पति ने उसके शैक्षिक प्रमाणपत्र अपने पास रख लिए हैं. इसी वजह से वह मायके से भी टेट का फार्म नहीं भर पा रही है.

ये भी पढ़ें- अजब-गजब: मंगनी टूटने पर युवती ने वापस मांगा अपना टेडी, युवक ने पकड़ा दिया नारियल पानी का बिल

बड़ी जद्दोजहद के बाद हुआ समझौता

इस मामले में काउंसलर प्रतिभा जिंदल ने मीडिया को जानकारी दी कि लंबी कवायद के बाद दोनों में समझौता हो गया है. पत्नी ने शर्त रखी है कि पति पहले टेट का फार्म भरने के लिए डिग्री और अंकतालिका देगा और फिर फार्म भरने के बाद ही वह उसके साथ ससुराल जाएगी. फिलहाल तब तक वह मायके में ही रहेगी.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read