Bharat Express

प्रयागराज के नामी स्कूल में पढ़े माफिया अतीक के बेटे, असद की 10वीं की मार्कशीट आई सामने, जानिए हर विषय में कितने थे नंबर

Asad Ahmed: पुलिस की जांच में अतीक के बेटे असद की 10वीं की मार्कशीट हाथ लगी है, जिसमें पढ़ाई को लेकर उसका रुझान पता चलता है.

10th class marksheet of Mafia Atiq's son Asad

पुलिस को मिली माफिया अतीक के बेटे असद की 10वीं की मार्कशीट

Asad Ahmed: माफिया डॉन अतीक अहमद खुद कम पढ़ा लिखा था. 10वीं फेल होने के बाद पढ़ाई-लिखाई से कोई नाता नहीं रहा. लेकिन, कई मंचों से अतीक ने अपने पढ़े-लिखे नहीं होने का दर्द कई मर्तबा बयान किया था. बेहतर शिक्षा नहीं हासिल करने का ही मलाल कहा जा सकता है कि अतीक के पांचों बेटों ने प्रयागराज के सबसे नामी सेंट जोसेफ कॉलेज से पढ़ाई की. हालांकि, यहां भी अतीक के बेटों की मारपीट की चर्चा कायम रही. बेटे भी अपने बाप के रसूख को देखते हुए उसी राह पर चल रहे थे.

10वीं में असद कितना होनहार 

पुलिस की जांच में अतीक के बेटे असद की 10वीं की मार्कशीट हाथ लगी है. मार्कशीट में पता चलता है कि असद का मन पढ़ाई-लिखाई में बिल्कुल नहीं था और मारपीट में ज्यादा था. क्योंकि, स्कूली दिनों में ही टीचर से हाथापाई की बात सामने आ चुकी थी. असद की 10वीं की मार्कशीट बताती है कि वह हर विषय में फेल था.

कक्षा 10वीं में उसे सिर्फ 175 अंक मिले थे. अंग्रेजी में 100 में से 28 नंबर मिले थे. वहीं, हिंदी में 21, गणित 19, सोशल साइंस में 19.8 और साइंस में 19 नंबर असद ने हासिल किए थे. कुल मिलाकर असद को सिर्फ 25% मार्क्स मिले थे और वह फेल था. असद के सर्टिफिकेट में लिखा था- Need to work hard in all subjects (सभी विषयों में कड़ी मेहनत की दरकार है.)

ग्रेडिंग और स्कूल में असद के कारनामें

मार्क्स के अलावा उसकी पंचुएलिटी भी खराब थी. पंचुएलिटी में उसे D ग्रेड हासिल हुआ था. जबकि, साफ-सफाई में B और कम्युनिकेशन में C ग्रेड मिले थे. अनुशासन के मामले में भी असद का रेप्युटेशन काफी खराब था. जानकारी के मुताबिक सेंट जोसेफ कॉलेज में ही एक कंपटीशन के दौरान असद ने अपने टीचर की ही धुनाई कर दी थी. मामला गेम का था. हार से बौखलाए असद ने रेफरी को ही पीट दिया.

हालांकि, टीचर से मारपीट के मामले में कोई बात सामने नहीं आई. कॉलेज प्रशासन अतीक के भय से कभी भी कुछ बोलने की हिम्मत नहीं कर पाया. कई ऐसे सबूत हैं, जिससे साबित होता है कि असद की राह अपने पिता और चाचा की तरह ही माफिया डॉन बनने की थी. क्योंकि, उसका एक और वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वह लखनऊ के एक फ्लैट में नंगा करके एक शख्स की पिटाई कर रहा था.

इसे भी पढ़ें: मल्लिकार्जुन खड़गे के ‘जहरीला सांप’ के बाद अब बेटे प्रियांक ने पीएम मोदी को बताया ‘नालायक’

गौरतलब है कि उमेश पाल हत्याकांड के बाद से असद और शूटर गुलाम फरार थे. जिन्हें 15 अप्रैल को यूपी एसटीएफ ने झांसी के परीक्षा डैम के पास एनकाउंटर में मार गिराया. असद उमेश पाल हत्याकांड में वांछित अपराधी था.

Also Read