Bharat Express

जून में अमेरिका की यात्रा पर जाएंगे पीएम मोदी, बाइडेन प्रशासन को भारती प्रधानमंत्री का बेसब्री से इंतजार

व्हाइट हाउस ने एक बयान में घोषणा की कि बाइडेन और प्रथम महिला जिल अगले महीने आधिकारिक राजकीय यात्रा के लिए नरेंद्र मोदी की मेजबानी करेंगे.

pm modi and joe biden

पीएम मोदी और यूएस प्रेसिंडेट जो बाइडेन (फाइल फोटो)

अमेरिका के साथ भारत के रिश्तों में एक और नया आयाम जुड़ सकता है. भारत के बढ़ते कद को देखते हुए अमेरिका और भी अधिक रणनीतिक मामलों पर सहयोग देने का मन बना रहा है. भारत के साथ रिश्तों को और ज्यादा तवज्जों देने की कवायद अमेरिका का विदेश विभाग काफी तेजी से कर रहा है. अमेरिका के डिप्टी स्पोक्सपर्सन वेदांत पटेल ने कहा है कि अमेरिका भारत के साथ अपने कूटनीतिक संबंधों को ज्यादा मजबूत करने के पक्ष में हैं.

मोदी जा सकते है अमेरिका की यात्रा पर

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका की यात्रा पर जाने वाले हैं. उनकी यात्रा से पहले अमेरिका की तरफ से दिए गए इस बयान के कई मतलब निकाले जा रहे हैं. लेकिन, इतना तय है कि भारत की ताकत को समझते हुए अमेरिका और जरूरी रणनीतिक मामलों में साझेदारी के लिए बेकरार है और पीएम मोदी की यात्रा का उसे बेसब्री से इंतजार है.

वेदांत पटेल ने अपने एक बयान में कहा, “हम प्रधानमंत्री मोदी और भारत सरकार के सदस्यों की मेजबानी करने के लिए बहुत उत्सुक हैं. भारत के साथ हमारी एक महत्वपूर्ण साझेदारी है और हम इसे गहरा करने के लिए तत्पर हैं.”

आधिकारिक राजकीय यात्रा

गौरतलब है कि व्हाइट हाउस ने एक बयान में घोषणा की कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और प्रथम महिला जिल बाइडेन अगले महीने आधिकारिक राजकीय यात्रा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मेजबानी करेंगे. व्हाइट हाउस द्वारा जारी बयान में कहा गया है, “राष्ट्रपति जो बाइडेन और प्रथम महिला जिल बाइडेन संयुक्त राज्य अमेरिका की आधिकारिक राजकीय यात्रा के लिए भारतीय के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मेजबानी करेंगे, जिसमें 22 जून को राजकीय रात्रिभोज शामिल होगा.”

– भारत एक्सप्रेस

Also Read