Bharat Express

यूपी में विकास की संभावनाओं को लेकर उत्‍साहित हैं अदाणी पोर्ट्स के MD करण अदाणी, Bharat Express से शेयर किया अपना विजन

भारत एक्सप्रेस न्‍यूज नेटवर्क के संवाददाता से बातचीत में अदाणी पोर्ट्स एंड एसईजेड लिमिटेड के प्रबंध निदेशक करण अदाणी ने यूपी में विकास और निवेश से जुड़े सवालों का जवाब दिया. उनका मानना है कि उत्तर प्रदेश का विकास भारत के समग्र विकास के लिए महत्वपूर्ण है –

Adani Ports and SEZ Ltd MD Karan Adani

अदाणी पोर्ट्स एंड एसईजेड लिमिटेड के प्रबंध निदेशक करण अदाणी

Chaudhary Charan Singh International Airport (CCSIA) T-3 Inaugurated: उत्‍तर प्रदेश में चौधरी चरण सिंह अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (CCSIA) के इंटीग्रेटेड टर्मिनल 3 (T3) परिसर का आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उद्घाटन किया. इस प्रोजेक्‍ट में 2,000 करोड़ रुपये से ज्‍यादा की लागत आई. अब CCSIA हवाई यात्रियों के लिए तमाम तरह की आधुनिक सुविधाओं से युक्‍त है, इसकी कई विशेषताएं हैं. अच्‍छी बात यह भी है कि अब 4,000 यात्रियों की अधिकतम क्षमता के साथ, इसका T3 घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय दोनों तरह की फ्लाइट्स को सेवा प्रदान करेगा.

चौधरी चरण सिंह हवाई अड्डे पर टर्मिनल 3 के उद्घाटन के दौरान, अदाणी पोर्ट्स एंड एसईजेड लिमिटेड के प्रबंध निदेशक करण अदाणी ने उत्तर प्रदेश के विकास की संभावनाओं पर अपने विचार साझा किए. भारत एक्सप्रेस के संवाददाता रजनीश पांडे से बातचीत में अदाणी ने विश्वास जताया कि उत्तर प्रदेश का विकास भारत के समग्र विकास के लिए महत्वपूर्ण है.

अब उत्‍तर प्रदेश में निवेश के अनेक अवसर मिलेंगे

अदाणी पोर्ट्स एंड एसईजेड लिमिटेड के प्रबंध निदेशक करण अदाणी ने जोर देकर कहा, ”मुझे लगता है कि अगर भारत को विकास करना है तो यूपी को भी विकास करना होगा. यूपी में विकास की काफी संभावनाएं हैं.” उन्‍होंने राज्य में निवेश के लिए अदानी समूह की संभावनाओं के बारे में आशा व्यक्त करते हुए कहा, “हमें उम्मीद है कि हमें राज्य में निवेश के कई अवसर मिलेंगे.” उन्होंने राज्य में मौजूद अवसरों की प्रचुरता पर प्रकाश डाला, विशेष रूप से बुनियादी ढांचे, हवाई अड्डों, सड़कों और लॉजिस्टिक्स हब जैसे क्षेत्रों में.

वर्तमान सरकार के अंतर्गत सकारात्मक परिवर्तन

करण अदाणी ने मौजूदा सरकार के कार्यकाल में हुए महत्वपूर्ण बदलावों को स्वीकार किया. उन्होंने कहा, “परिदृश्य बहुत बदल गया है, कानून और व्यवस्था में काफी सुधार हुआ है, निवेशक नीतियां अब पहले की तुलना में बहुत अनुकूल हैं, और, इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि सुशासन ने सत्ता संभाली है.”

अदाणी की टिप्पणियों ने निवेश माहौल और शासन परिदृश्य में सकारात्मक बदलाव को रेखांकित किया, जो उत्तर प्रदेश के आर्थिक विकास के लिए आशाजनक संभावनाओं का संकेत है.

करण ने अदाणी ग्रुप की प्रतिबद्धता को किया जाहिर

करण अदाणी ने बिजली और नवीकरणीय ऊर्जा क्षेत्रों में अपनी भागीदारी का हवाला देते हुए, उत्तर प्रदेश में निवेश के लिए अदाणी समूह की प्रतिबद्धता पर जोर दिया. उन्होंने उत्तर प्रदेश के विकास पथ में योगदान देने के लिए समूह के समर्पण को रेखांकित करते हुए, राज्य में निवेश के और अवसरों के बारे में आशा व्यक्त की.

यह भी पढ़िए: चौ. चरण सिंह अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के टर्मिनल-3 का उद्घाटन, करण अदाणी से जानिए- इस एयरपोर्ट पर मिलेंगी कैसी सुविधाएं? सालाना 80 लाख यात्रियों की क्षमता

Bharat Express Live

Also Read