Bharat Express

6 जून को खुलेगा IKIO Lighting का IPO,  प्राइस बैंड फिक्स

वैसे तो आईपीओ का साइज 600 करोड़ रुपए का बताया जा रहा है लेकिन इसमें 350 करोड रूपए के नए शेयर्स लॉन्च किये जाएंगे

प्रतीकात्मक तस्वीर

IKIO Lighting IPO :  LED लाइटिंग से जुड़ी कंपनी IKIO Lighting आईपीओ लॉन्च के लिए पूरी तरह से तैयार है. 6 जून को लॉन्च हो रहे इस आईपीओ का प्राइस बैंड भी फिक्स कर दिया गया है. इस आईपीओ के लिए 270-285 रुपए प्राइस बैंड फिक्स किया गया है. 600 करोड़ रुपये के इस आईपीओ सब्सक्रिप्शन के तहत नए शेयर जारी होंगे और  साथ ही कंपनी के प्रमोटर्स ऑफर फॉर सेल विंडो के तहत भी शेयरों की बिक्री करेंगे.

कब खुलेगा आईपीओ-

वैसे तो ये आईपीओ सब्सक्रिप्शन ( IPO SUBSCRIPTION )  6 जून को खुलेगा लेकिन एंकर निवेशकों के लिए ये एक दिन पहले 5 जून को ही खुल जाएगा.

ये भी पढ़ें- Coal India में 3% हिस्सेदारी बेचेगी सरकार, रिटेल निवेशक भी लगा सकेंगे बोली

आईपीओ में कितना हिस्सा –

वैसे तो आईपीओ का साइज 600 करोड़ रुपए का बताया जा रहा है लेकिन इसमें 350 करोड रूपए के नए शेयर्स लॉन्च किये जाएंगे जबकि प्रमोटर्स 10 रुपए फेस वैल्यू वाले 90 लाख शेयरों की बिक्री करेंगे. इन शेयरों में 50 फीसदी हिस्सा क्वालीफाइड इंस्टीट्यूशनल इंवेस्टर्स ( QII )   के लिए और 15 फीसदी नॉन इंस्टीट्यूशनल इंवेस्टर्स और 35 फीसदी रीटेल इंवेस्टर्स के लिए रिजर्व है.

कब होगी लिस्टिंग-

आईपीओ की लिस्टिंग 16 जून को होगी जबकि आईपीओ अलॉटमेंट 13 जून को फाइनल किया जाएगा. आईपीओ से जो पैसा कंपनी जुटाएगी उसमें से 50 करोड़ लोन रीपेमेंट किया जाएगा. जबकि लगबग 212 करोड़ रुपया आईकियो सॉल्यूशन्स में निवेश करेगी.

आइकियो लाइटिंग एलईडी लाइट प्रोडक्ट्स को डिजाइन करती  हैं. यहां ध्यान देने वाली बात ये है कि आइकियो की लाइट्स को अलग अलग ब्रांड्स अपने नाम से बेचते हैं. कंपनी के पास फिलहाल 4 मैनुफैक्चरिंग यूनिट्स हैं जिसमें से 3 एनसीआर में जबकि 1 हरिद्वार में है.

Bharat Express Live

Also Read