Bharat Express

आपका 1-1 वोट भारत को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी आर्थिक शक्ति बनाएगा, हर गरीब तक मूलभूत सुविधाएं भी पहुंचाएगा: अमित शाह

केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने 8 राज्यों एवं केंद्र शासित प्रदेशों के मतदाताओं से आज वोट डालने की अपील की. उन्‍होंने तुष्टिकरण, भ्रष्टाचार, जातिवाद और परिवारवाद से मुक्त सरकार बनाने का आग्रह किया.

Amit Shah In Telangana

गृह मंत्री अमित शाह

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के छठे चरण में आज 7 राज्यों और 1 केंद्र शासित प्रदेश की 58 सीटों पर वोटिंग चल रही है. 5वें चरण तक 429 सीटों पर मतदान हो गया था. छठे चरण के तहत केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने मतदान वाली लोकसभा सीटों के मतदाताओं से अपने विरासतों का पुनर्निर्माण करने वाली, हर वर्ग का कल्याण करने वाली और देश को वैश्विक सम्मान दिलाने वाली सरकार के लिए भारी संख्या में मतदान करने की अपील की है.

अमित शाह ने मतदान वाले 8 राज्यों एवं केंद्र शासित प्रदेशों के मतदाताओं से वोट करने की अपील करते हुए सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट कर कहा, “लोकसभा चुनाव के छठे चरण में आज जिन 8 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में मतदान होने हैं, वहां के मतदाता बहनों-भाइयों से अपने विरासतों का पुनर्निर्माण करने वाली, हर वर्ग का कल्याण करने वाली और देश को वैश्विक सम्मान दिलाने वाली सरकार के लिए भारी संख्या में मतदान करने की अपील करता हूं.

Amit Shah

विश्व की तीसरी सबसे बड़ी आर्थिक शक्ति बनेगा देश: शाह

केंद्रीय गृह ने कहा- “तुष्टिकरण, भ्रष्टाचार, जातिवाद और परिवारवाद से मुक्त सरकार बनाने के लिए दिया गया आपका एक-एक मत न केवल भारत को विश्व की तीसरी सबसे बड़ी आर्थिक शक्ति बनाएगा, बल्कि हर गरीब तक मूलभूत सुविधाएं भी पहुंचाएगा.”

दिल्ली के लोगों से भ्रष्टाचार मुक्त सरकार चुनने के लिए मतदान करने का आग्रह करते हुए अमित शाह ने कहा, “दिल्ली के सभी बहनों-भाइयों से भ्रष्टाचार मुक्त सरकार चुनने के लिए रिकॉर्ड मतदान करने की अपील करता हूं. एक ऐसी व्यवस्था के लिए वोट करें, जिसका वादे पूरे करने का ट्रैक रिकॉर्ड हो, जो सेना का सम्मान करे और जो सत्ता-सुख के लिए अवसरवादी गठबंधन कर जनविश्वास को धोखा न दे.”

जम्मू कश्मीर के मतदाताओं से भी वोट करने की अपील

शाह ने जम्मू कश्मीर के मतदाताओं से भी वोट करने का आग्रह करते हुए कहा, “लोकसभा चुनाव के छठे चरण में मतदान करने जा रहे जम्मू-कश्मीर की अनंतनाग-राजौरी लोकसभा क्षेत्र के मतदाताओं से आग्रह करता हूं कि ऐसे प्रत्याशी को चुनें जिसके पास घाटी के लिए रोजगार, इंफ्रास्ट्रक्चर, सांस्कृतिक विकास और पर्यटन के केंद्र के रूप में विकसित करने का विजन हो. एक ऐसा नेतृत्व चुनें, जो समृद्ध जम्मू-कश्मीर के संकल्प को पूरा करने में सक्षम हो.”

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने उड़िया भाषा में एक्स पर पोस्ट कर ओडिशा के मतदाताओं से लोकसभा चुनाव के साथ-साथ विधानसभा चुनाव के लिए भी भारी संख्या में मतदान करने का आग्रह किया. उन्होंने हरियाणा, बिहार, झारखंड और उत्तर प्रदेश के मतदाताओं से मतदान करने की अपील की.

आज 58 लोकसभा सीटों पर मतदान हो रहा

लोकसभा चुनाव के छठे चरण के तहत उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड, हरियाणा, दिल्ली, ओडिशा और जम्मू एवं कश्मीर सहित देश के 8 राज्यों एवं केंद्र शासित प्रदेशों के 58 लोकसभा सीटों पर मतदान हो रहा है. ओडिशा में लोकसभा चुनाव के साथ ही राज्य विधानसभा की 42 विधानसभा सीटों पर भी आज वोट डाले जा रहे हैं.

– भारत एक्‍सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read