Bharat Express

Netflix पर वर्ल्ड वाइड नंबर 1 ट्रेंड कर रही है ‘मिशन रानीगंज’, दुनियाभर के दर्शकों को खूब भा रही है फिल्म

स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म Netflix पर ‘मिशन रानीगंज’ की सफलता, कहानी कहने की शक्ति को दर्शाती है जो जसवंत सिंह गिल की वास्तविक जीवन की वीरता के इर्द-गिर्द घूमती है.

Mission Raniganj

Mission Raniganj

Netflix: पूजा एंटरटेनमेंट की नवीनतम पेशकश, ‘मिशन रानीगंज’ पिछले 2 सप्ताह से नेटफ्लिक्स पर भारत के साथ-साथ दुनियाभर में नंबर 1 पर ट्रेंड कर रही है. फिल्म ने टॉप 5 में अपना स्थान हासिल कर लिया है. दुनियाभर के दर्शकों को यह फिल्म पसंद है और भारत के सच्चे गुमनाम नायक स्वर्गीय जसवन्त सिंह गिल की कहानी दर्शकों के दिलों को छू रही है. अक्षय कुमार और परिणीति चोपड़ा की सशक्त जोड़ी वाली पूजा एंटरटेनमेंट की फिल्म ने न केवल भारत में दर्शकों के दिलों पर कब्जा कर लिया है, बल्कि नेटफ्लिक्स पर 12 देशों के दर्शकों के बीच भी धूम मचा दी है.

देखने का जबरदस्त अनुभव प्रदान करती है फिल्म

स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर ‘मिशन रानीगंज’ की सफलता, कहानी कहने की शक्ति को दर्शाती है जो जसवंत सिंह गिल की वास्तविक जीवन की वीरता के इर्द-गिर्द घूमती है. साहसी बचाव मिशन पर केंद्रित यह फिल्म, देखने का जबरदस्त अनुभव प्रदान करती है जिसे डिजिटल प्लेटफॉर्म पर वर्ल्ड वाइड दर्शक मिले हैं.

यह भी पढ़ें: Parliament Security: हिंदुत्व के कट्टर समर्थक हैं प्रताप सिम्हा, जिनके नाम पर पास लेकर संसद में घुसे थे घुसपैठिए, आरोपियों को लेकर सांसद ने दिया ये जवाब

मिशन रानीगंज की क्या है कहानी?

बाढ़ से घिरी कोयला खदान के बीच में, 65 खनिकों को जीवित रहने की सख्त लड़ाई का सामना करना पड़ा. उनकी एकमात्र आशा एक दृढ़निश्चयी खनन इंजीनियर, जसवन्त सिंह गिल पर टिकी थी. गिल एक खतरनाक बचाव अभियान पर निकले थे. सभी बाधाओं के बावजूद, गिल ने खदान की गहराइयों को पार कर लिया और फंसे हुए खनिकों को सुरक्षित निकाल लिया. यह फिल्म रानीगंज कोलफील्ड्स की सच्ची कहानी पर आधारित है, जो 1989 में पश्चिम बंगाल में ढह गई थी.

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read