Bharat Express

अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत, बॉम्बे हाईकोर्ट के लुक आउट नोटिस रद्द करने के फैसले को बरकरार रखा

जस्टिस बीआर गवई और जस्टिस के वी विश्वनाथन की पीठ ने सीबीआई को चेतावनी देते हुए कहा कि आप सिर्फ इसलिए इतनी ये तुच्छ याचिका दायर कर रहे हैं क्योंकि आरोपियों में से एक हाई-प्रोफाइल व्यक्ति है.

रिया चक्रवर्ती, (फाइल फोटो: IANS)

फिल्म अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) और उनके परिवार को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है. सुप्रीम कोर्ट ने रिया चक्रवर्ती, उनके भाई शौविक और पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती के खिलाफ लुक आउट नोटिस रद्द करने के बॉम्बे हाईकोर्ट (Bombay High Court) के फैसले को बरकरार रखा है. 2020 में सीबीआई (CBI) ने रिया चक्रवर्ती, उनके भाई शौविक और पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी किया था. जिसे रिया चक्रवर्ती सहित अन्य ने बॉम्बे हाईकोर्ट में चुनौती दी थी. जिस पर सुनवाई के बाद फरवरी 2024 में बॉम्बे हाईकोर्ट ने रद्द कर दिया था.

सीबीआई को बहुत बड़ी कीमत चुकानी पड़ेगी: कोर्ट

बॉम्बे हाईकोर्ट के इस फैसले के खिलाफ महाराष्ट्र सरकार की ओर से सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी गई थी. जिसपर सुनवाई के बाद सुप्रीम कोर्ट ने महाराष्ट्र सरकार की याचिका को खारिज कर दिया है. मामले की सुनवाई के दौरान जस्टिस बीआर गवई और जस्टिस के वी विश्वनाथन की पीठ ने सीबीआई को चेतावनी देते हुए कहा कि आप सिर्फ इसलिए इतनी ये तुच्छ याचिका दायर कर रहे हैं क्योंकि आरोपियों में से एक हाई-प्रोफाइल व्यक्ति है. इसपर सीबीआई को बहुत बड़ी कीमत चुकानी पड़ेगी. कोर्ट ने कहा कि सीबीआई अगर जुर्माना और कुछ कड़ी टिप्पणियां लेना चाहती है तो मामले में बहस करे.

ये भी पढ़ें: अमरोहा में भाजपा नेता के स्कूल की वैन पर हुई फायरिंग, 28 बच्चों से भरी थी वैन

सुशांत सिंह राजपूत के परिवार ने पटना में दर्ज कराया था केस

अगस्त 2020 में रिया चक्रवर्ती, उनके भाई शौविक और पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी किया था. फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Actor Sushant Singh Rajput case) के परिवार ने उनकी मौत की जांच की मांग करते हुए बिहार के पटना में केस दर्ज कराया था. यह मामला बाद में सीबीआई को ट्रांसफर कर दिया गया था. सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में रिया चक्रवर्ती और परिजनों के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी किया था.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read