Bharat Express

World Cup 2023 में क्विंटन डिकॉक ने ठोका तीसरा शतक, बांग्लादेश के खिलाफ खेली 174 रनों की पारी

Quinton de Kock Century: वर्ल्ड कप 2023 में साउथ अफ्रीका का शानदार प्रदर्शन जारी है. मंगलवार को बांग्लादेश के खिलाफ ओपनर क्विंटन डिकॉक ने 174 रनों की पारी खेली.

Quinton de Kock

क्विंटन डिकॉक (सोर्स-X)

Quinton de Kock Century: वर्ल्ड कप 2023 में साउथ अफ्रीका का शानदार प्रदर्शन जारी है. अफ्रीकी बल्लेबाज टूर्नामेंट में दमदार बल्लेबाजी और गेंदबाजी कर रहे हैं. मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में मंगलवार 24 अक्टूबर को खेले गए मुकाबले में बांग्लादेश के खिलाफ साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों ने 382 रन ठोक डाले. इसमें उनकी टीम के विकेटकीपर और ओपनर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक ने शानदार भूमिका निभाई. डिकॉक ने इस मैच में अपने नाम एक कीर्तिमान भी बना लिया.

क्विंटन डिकॉक ने रचा इतिहास

वनडे में अपना 150वां मैच खेलते हुए क्विंटन डिकॉक ने शानदार शतक लगाया. इस टूर्नामेंट में डिकॉक का तीसरा शतक है. इससे पहले उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ 84 गेंदों में 100 रनों की पारी खेली थी और वर्ल्ड कप 2023 में पहला शतक लगाया था. वहीं दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 109 रनों की पारी खेली थी और अब बांग्लादेश के खिलाफ उन्होंने टूर्नामेंट का तीसरा शतक जमा दिया है. इस शतक के बाद क्विंटन डिकॉक साउथ अफ्रीका की ओर से एक वर्ल्ड कप में सर्वाधिक सेंचुरी लगाने वाले बल्लेबाज बन गये हैं. इससे पहले एबी डिविलियर्स ने 2011 के वर्ल्ड कप में दो शतक जमाया था. वैसे एक वर्ल्ड कप में सर्वाधिक शतक जमाने का रिकॉर्ड भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा के नाम है. उन्होंने वर्ल्ड कप 2019 में पांच शतक ठोका था.

बांग्लादेश के खिलाफ खेली तूफानी पारी

बांए हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक ने 140 गेंदों में 174 रनों की पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 7 छक्के और 15 चौके निकले. इसके साथ ही वर्ल्ड कप 2023 में सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. इससे पहले ये रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के ओपनर बल्लेबाज डेविड वॉर्नर के नाम था. वॉर्नर ने 20 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच में 163 रनों की पारी खेली थी. उन्होंने अपनी पारी में 14 चौके और 9 छक्के जड़े थे.

ये भी पढ़ें- SA vs BAN: साउथ अफ्रीका ने बांग्लादेश के सामने रखा 383 रनों का पहाड़ जैसा टारगेट, डिकॉक ने खेली 174 रनों की तूफानी पारी

बांग्लादेशी गेंदबाजों की उड़ाई धज्जी

बता दें कि साल 2020 से क्विंटन डिकॉक ऑफ स्पिनर्स के सामने काफी संघर्ष करते आए हैं. वो 18 पारियों में सात दफा ऑफ स्पिनर्स की गेंद पर आउट हुए हैं. लेकिन इस मैच में उन्होंने तूफानी पारी खेली. डिकॉक ने चौका जड़कर अपना खाता खोला. वहीं 57 गेंदों में फिफ्टी जड़ दिया. क्विंटन डिकॉक इस टूर्नामेंट में 400 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज भी बन गये हैं.

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read