Bharat Express

“मोदी मोदी करने वाले पति को रात में न दें खाना…” जानें अरविंद केजरीवाल ने महिलाओं से क्यों कहा ऐसा

दिल्ली के सीएम ने महिलाओं से कहा कि, “बहुत से लोग पीएम मोदी का नाम जप रहे हैं, लेकिन आपको इसे ठीक करना होगा. अगर आपके पति मोदी का नाम जपते हैं, तो उन्हें बताएं कि आप उन्हें रात का खाना नहीं परोसेंगी.”

Arvind kejriwal

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) का एक बयान तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें वह महिलाओं से ये कहते दिख रहे हैं कि मोदी-मोदी करने वाले पति को रात का खाना न दें. एक कार्यक्रम में महिलाओं को सम्बोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा कि, अगर उनके पति प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम जपते हैं तो वे अपने पतियों को रात का खाना न परोसें. बता दें कि लोकसभा चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी प्रमुख व दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल लगातार कार्यक्रमों में हिस्सा ले रहे हैं और पार्टी चुनाव की तैयारी में जुटी हुई है. इसी बीच उनका ये बयान तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 8 मार्च को दिल्ली के सिविक सेंटर में ‘महिला सम्मान समारोह’ का आयोजन आम आदमी पार्टी द्वारा किया गया था, जिसमें मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने महिलाओं को संबोधित किया. इस मौके पर उन्होंने कहा, “बहुत से लोग पीएम मोदी का नाम जप रहे हैं, लेकिन आपको इसे ठीक करना होगा. अगर आपके पति मोदी का नाम जपते हैं, तो उन्हें बताएं कि आप उन्हें रात का खाना नहीं परोसेंगी.” हालांकि ये बात अरविंद केजरीवाल ने हंसी-हंसी में कही, लेकिन अब इसके राजनीतिक मायने भी निकाले जा रहे हैं.

केजरीवाल ने कही ये बात

बता दें कि दिल्ली सरकार ने 2024-25 के बजट में 18 साल से ज़्यादा उम्र की सभी महिलाओं को प्रति माह 1,000 रुपये देने की घोषणा की है. इसी मुद्दे पर बातचीत को लेकर कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. तो वहीं महिलाओं को सम्बोधित करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि, “वे अपने परिवार के सदस्यों से कसम खाने को कहें कि वे उनका (केजरीवाल) और AAP का समर्थन करेंगे.” इसी के साथ ही दिल्ली सीएम ने ये भी कहा कि,
“महिलाएं BJP का समर्थन करने वाली अन्य महिलाओं को बताएं कि केवल आपका भाई केजरीवाल ही आपके साथ खड़ा होगा.” इसी के साथ ही आगे केजरीवाल ने कहा कि, उन्हें बताएं कि मैंने उनकी बिजली मुफ्त कर दी है, उनका बस टिकट मुफ्त कर दिया है और अब मैं महिलाओं को हर महीने 1,000 रुपये दे रहा हूं. इसी के साथ ही केजरीवाल ने भाजपा सरकार पर हमला बोलेते हुए कहा कि, “बीजेपी ने उनके लिए क्या किया है? फिर BJP को वोट क्यों दें? इस बार केजरीवाल को वोट दें.”

ये भी पढ़ें-UP News:  इतना मारूंगी न…महिला ने एक शख्स का कॉलर पकड़ा और फिर चलती ट्रेन में बुलानी पड़ी पुलिस, Video वायरल

महिलाओं के साथ की जा रही है धोखाधड़ी

महिलाओं को सम्बोधित करते हुए दिल्ली सीएम ने भाजपा सरकार पर हमला बोलते हुए आगे कहा कि, अब तक महिलाओं को सशक्त बनाने के नाम पर ”धोखाधड़ी” की जा रही थी. पार्टियां किसी महिला को कोई पद देती हैं और कहती हैं कि महिलाएं सशक्त हो गई हैं. इसी के साथ ही केजरीवाल ने महिलाओं से सवाल पूछते हुए कहा, “मैं यह नहीं कह रहा हूं कि महिलाओं को पद नहीं मिलना चाहिए, उन्हें बड़े पद और टिकट मिलने चाहिए, उन्हें सब कुछ मिलना चाहिए लेकिन इससे केवल दो या चार महिलाओं को ही फायदा होता है. बाकी महिलाओं को क्या मिलता है?” इसी के साथ उन्होंने अपनी सरकार की योजना के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि, उनकी सरकार के तहत नई योजना – ‘मुख्यमंत्री महिला सम्मान योजना’ – सशक्तिकरण लाएगी.

खाता खोलने का प्रयास कर रहे हैं केजरीवाल

ये सभी जानते हैं कि, दिल्ली विधानसभा नें आम आदमी पार्टी लगातार दो चुनाव पर प्रचंड वोट हासिल कर लगातार तीसरी बार सत्ता में है, लेकिन लोकसभा चुनाव में अपने गढ़ से अभी तक एक भी सांसद लोकसभा नहीं भेज पाई है. पार्टी ने 2014 और 2019 के चुनाव में एक भी सीट लोकसभा चुनाव में हासिल नहीं की थी. यही वजह है कि इस बार केजरीवाल कोई भी कोर-कसर पार्टी के प्रचार में नहीं छोड़ना चाहते हैं. इस बार केजरीवाल ने कांग्रेस से गठबंधन करके चार सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं ताकि भाजपा को कड़ी टक्कर दी जा सके. इसी के साथ ही आप पार्टी ने इस बार नारा दिया है कि, “संसद में भी केजरीवाल, तो होगी दिल्ली और खुशहाल.” इसी नारे के सहारे केजरीवाल दिल्ली वालों से वोट मांग रहे हैं. इसी के साथ ये भी कह रहे हैं कि, अगर दिल्ली के सातो सांसद इंडिया गठबंधन के हो गए तो केंद्र सरकार कोई भी काम दिल्लीवालों को नहीं रोक पाएगी.

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read