Bharat Express

बृजभूषण शरण सिंह ने यौन उत्पीड़न की कार्यवाही खारिज करने के लिए दिल्ली HC का खटखटाया दरवाजा

दिल्ली हाईकोर्ट ने हाल ही में बृजभूषण शरण सिंह की याचिका के संबंध में राज्य और पुलिस को नोटिस जारी किया था और अगली सुनवाई 13 जनवरी, 2025 के लिए तय की थी. पूर्व सांसद सिंह ने अपने खिलाफ लगे आरोपों का विरोध कर रहे हैं.

Brijbhushan Sharan Singh-

बृजभूषण शरण सिंह (फोटो-सोशल मीडिया)

भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने महिला पहलवानों द्वारा शुरू की गई यौन उत्पीड़न की कार्यवाही को खारिज करने की अपनी याचिका पर शीघ्र सुनवाई की मांग करते हुए हाई कोर्ट में एक आवेदन दायर किया है. आवेदन पर सुनवाई 18 अक्टूबर, 2024 को होनी है. दिल्ली हाईकोर्ट ने हाल ही में सिंह की याचिका के संबंध में राज्य और पुलिस को नोटिस जारी किया था और अगली सुनवाई 13 जनवरी, 2025 के लिए तय की थी. पूर्व सांसद सिंह अपने खिलाफ लगे आरोपों का विरोध कर रहे हैं.

बृज भूषण सिंह ने अपने नए आवेदन में कहा है कि चल रहे मामले में अभियोजन पक्ष के साक्ष्य ट्रायल कोर्ट में साप्ताहिक आधार पर आगे बढ़ रहे हैं और जनवरी तक साक्ष्य पूरे हो सकते हैं. उन्होंने यौन उत्पीड़न मामले और संबंधित कार्यवाही को खारिज करने की अपनी याचिका पर दिल्ली उच्च न्यायालय में शीघ्र सुनवाई की आवश्यकता पर जोर दिया. सिंह ने कहा कि मुकदमे की वर्तमान गति को देखते हुए समय पर समाधान आवश्यक है.

बृज भूषण की ओर से अधिवक्ता राजीव मोहन ने नया आवेदन दायर किया है. बृज भूषण शरण सिंह ने हाल ही में कई महिला पहलवानों द्वारा दर्ज की गई एफआईआर से जुड़ी चल रही ट्रायल कोर्ट की कार्यवाही को चुनौती देने के लिए दिल्ली उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया है.

उनकी याचिका में इन कार्यवाही को जारी रखने का विरोध करने की मांग की गई है, क्योंकि उन पर यौन उत्पीड़न और महिलाओं की गरिमा को ठेस पहुंचाने के आरोप हैं. सिंह एफआईआर, चार्जशीट और उनके खिलाफ आरोप तय करने के संबंध में ट्रायल कोर्ट के आदेश को रद्द करने के लिए अदालत से निर्देश मांग रहे हैं.इससे पहले, ट्रायल कोर्ट ने निर्धारित किया था कि सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों को आगे बढ़ाने के लिए पर्याप्त सबूत हैं, दिल्ली पुलिस ने पहलवानों की शिकायतों के आधार पर उनके और विनोद तोमर के खिलाफ चार्जशीट दायर की है.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read