Bharat Express

सीएम योगी ने निभाई परंपरा, इस बार भी सबसे पहले डाला वोट, विपक्षी दलों को दी ये नसीहत

Lok Sabha Election 2024: सीएम योगी ने कहा, लोकतंत्र के महापर्व के अंतिम चरण में आज उत्तर प्रदेश की 13 सीटों पर मतदान हो रहा है.

yogi adityanath

सीएम योगी आदित्यनाथ

Lok Sabha Election 7th Phase Voting: लोकसभा चुनाव-2024 के अंतिम दौर के लिए आज वोटिंग जारी है. सूरज के चढ़ते ही तेज गर्मी का असर होने लगा है. तो वहीं लू से बचने के लिए लोग सुबह ही मतदान केंद्रों पर वोट डालते हुए दिखाई दे रहे हैं. इसी बीच गोरखपुर में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखनाथ में एक मतदान केंद्र पर सुबह ही वोट डालने पहुंचे. हमेशा की तरह इस बार भी उन्होंने सबसे पहले वोट डाला है. गोरखनाथ मंदिर के बगल में पुराना गोरखपुर क्षेत्र के इंग्लिश मीडियम प्राथमिक विद्यालय गोरखनाथ (कन्या) के बूथ संख्या 223 पर वोट डालकर प्रथम मतदाता बने. इसी के साथ ही लोगों से भी मतदान करने की अपील की.

वोट डालने के बाद सीएम योगी ने कहा, “लोकतंत्र के महापर्व के अंतिम चरण में आज उत्तर प्रदेश की 13 सीटों पर मतदान हो रहा है. पिछले 2.5 महीने से अधिक समय से देश के अंदर आम जन की अकांक्षाओं को पूरा करने के लिए जनता जनार्दन की अपेक्षा के अनुरूप विभिन्न दलों ने जनता के सामने अपने-अपने मुद्दे रखे. अपनी सरकारों के समय के कार्य को रखें. आज 57 सीटों पर मतदान हो रहा है. मौसम की विपरीत परिस्थितियों के बावजूद मतदाताओं ने जो उत्साह दिखाया है. मैं उनका आभार व्यक्त करता हूं.”

ये भी पढ़ें-Lok Sabha Election 2024: लालू यादव ने परिवार के साथ डाला वोट, बिहार में इन दिग्गजों की प्रतिष्ठा लगी दांव पर

एक बार पी लें ठंडाई

सीएम योगी ने चुनाव परिणाम घोषित होने से पहले विपक्ष की रिव्यू मीटिंग में कहा कि वे लोग अंतिम बार बैठेंगे क्योंकि 4 जून के बाद ये जितने भी दल हैं, वे सब एक-दूसरे के ऊपर दोषारोपण करें और गाली देंगे. इससे अच्छा है कि एक बार ठंडाई पी लें जिससे गाली-गलौच कम हो. बता दें कि सीएम योगी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में भी सबसे पहले वोट डाला था. तो वहीं 2022 के विधानसभा चुनाव और 2023 के नगर निगम चुनाव में भी सबसे वोटिंग की थी व प्रथम मतदाता बने थे. इसी क्रम में आज सुबह भी उन्होंने सबसे पहले अपना वोट डाला है.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read