Bharat Express

फर्जी सर्टिफिकेट घोटाला- सुप्रीम कोर्ट ने CBI जांच पर लगाई रोक, कलकत्ता हाइकोर्ट ने दिया था आदेश

Calcutta High Court Judge vs Judge: सुप्रीम कोर्ट ने शनिवार को कलकत्ता हाईकोर्ट के दो जजों की पीठ की सुनवाई करते हुए दोनों ही पीठों में होने वाली सुनवाई पर रोक लगाई है.

सुप्रीम कोर्ट

Fake certificate scam:  सुप्रीम कोर्ट ने 27 जनवरी को रिजर्व कैटेगरी में सर्टिफिकेट जारी करने की कलकता हाईकोर्ट की सीबीआई जांच के आदेश पर रोक लगा दी. कोर्ट ने रोक के साथ ही सरकार और याचिककर्ता को भी नोटिस जारी किया है.

यह भी पढ़ेंः आज होगी कलकत्ता हाई कोर्ट के जजों के बीच विवाद की सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट की विशेष बैठक

मामले में सुप्रीम कोर्ट 29 जनवरी को सुनवाई करेगा। कलकता हाईकोर्ट के जज अभिजीत गंगोपाध्याय ने मामले में सीबीआई जांच का आदेश दिया था. इसके बाद कोर्ट ने जस्टिस गंगोपाध्याय की एकल पीठ के आदेश पर रोक लगा दी। बता दें कि बंगाल में सरकारी मेडिकल काॅलेज और अस्पतालों में रिजर्व कैटेगरी की सीटों पर फर्जी सर्टिफिकेट जारी कर दिए गए।

सुप्रीम कोर्ट में संविधान पीठ ने की सुनवाई

जस्टिस गंगोपाध्याय के आदेश पर कलकता हाईकोर्ट के ही जस्टिस सौमेन की पीठ ने रोक लगा दी। इसके बाद गंगोपाध्याय नाराज हो गए और उन्होंने जस्टिस सौमेन पर एक राजनीतिक दल पर काम करने का आरोप लगाया। इस मामले में सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़, जस्टिस संजीव खन्ना, बीआर गवई, सूर्यकांत और अनिरूद्ध बोस की पांच सदस्यीय पीठ ने आज इस मामले की सुनवाई की।

यह भी पढ़ेंः मराठा आरक्षण आंदोलन खत्म, सीएम शिंदे ने जूस पिलाकर खत्म करवाया मनोज जरांगे का अनशन

 

Also Read