Bharat Express

पहले थूका फिर मौलवी समेत सभी ने पीटा, मदरसे के छात्र को तालिबानियों जैसी सजा, शर्मनाक घटना के सामने आने के बाद दोषियों पर FIR दर्ज

यह पूरी घटना सूरत के रहने वाले छात्र के साथ हुई है. जिसका दाखिला संभाजीनगर के जामिया बुरहानुल उलूम मदरसा में एक साल पहले हुआ था.

मदरसा में हुई घटना

Maharashtra: अमूमन आपने ऐसा सुना होगा कि स्कूल में कोई बच्चा किसी का कुछ चोरी कर ले तो समझाकर या बता कर कहा जाता ये गलत है, लेकिन महाराष्ट्र मे एक ऐसा मामला आया जिसके बारे में सुन कर आप भी हैरान हो जाएंगे. वहीं खबर जानने के बाद आप खुद कह उठेंगे कि ऐसा तो तालिबानी हुकूमत में होता है.

दरअसल महाराष्ट्र के छत्रपति संभाजी नगर (औरंगाबाद) का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें मदरसे के छात्र को तालिबानी हुकूमत जैसी सजा दी जाती ​है.

मौलाना के कहने पर दूसरों ने भी थूका

यह पूरी घटना सूरत के रहने वाले छात्र के साथ हुई है. जिसका दाखिला संभाजीनगर के जामिया बुरहानुल उलूम मदरसा में एक साल पहले हुआ था. मदरसे के पास की दुकान से कथित तौर पर 100 रुपये की घड़ी चुराने के आरोप में एक मदरसा छात्र को उसके टीचर और साथी छात्रों ने बेरहमी से मारा और उसके बाद उस पर सबने मिलकर थूका भी. चोरी की यह घटना दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में मालिक द्वारा कैद हो गई थी. जिसके बाद चोरी का पता चलने पर दुकान मालिक ने मदरसे के शिक्षक मौलाना सैयद उमर अली को सूचना दी. शिकायत मिलने पर, उमर अली ने लड़के के आधे कपड़े उतार दिए गए और मदरसे के छात्रों को उसपर थूकने को कहा. जिसके बाद उस पर सबने मिलकर थूका. यह पूरी घटना किसी ने अपने मोबाइल में कैद कर ली और सोशल मीडिया पर डाल दिया. जिसके बाद तहलका मचा हुआ है.

इसे भी पढ़ें: Bengaluru Cafe Blast: कर्नाटक के फेमस रामेश्वरम कैफे में धमाका, 3 कर्मचारियों समेत चार घायल- VIDEO

पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर शुरु की जांच

ये मामला तब प्रकाश में आया जब मदरसे के पीड़ित छात्र ने इस बात की जानकारी माता पिता को दी. इसके बाद उसके माता पिता ने इसकी शिकायत पुलिस से ​की. छात्र के माता-पिता की शिकायत पर छत्रपति संभाजीनगर में उमर अली के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. पुलिस के मुताबिक, मामले में आईपीसी की धारा 323 और 324 और बाल अधिकार संरक्षण अधिनियम की धारा 75 और 87 सहित कई धाराओं के तहत प्रथम सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) दर्ज की गई है.

Bharat Express Live

Also Read