Bharat Express

Karnataka Elections Results: नफरत का बाजार बंद हुआ, मोहब्बत की दुकानें खुली- कर्नाटक में कांग्रेस की प्रचंड जीत पर बोले राहुल गांधी

Karnataka Assembly Elections Results: कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस के शानदार प्रदर्शन का क्रेडिट कई पार्टी नेताओं ने राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को दिया है.

Rahul Gandhi

कांग्रेस नेता राहुल गांधी

Karnataka Assembly Elections Results: कांग्रेस ने कर्नाटक विधानसभा चुनावों में बड़ी जीत की तरफ कदम बढ़ा दिए हैं. कांग्रेस 136 सीटों पर आगे चल रही है जबकि बीजेपी को पिछली बार की तुलना में 40 सीटों का नुकसान होता दिख रहा है और पार्टी 70 के करीब सिमटती नजर आ रही हैं. वहीं कर्नाटक में कांग्रेस के शानदार प्रदर्शन पर पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की प्रतिक्रिया आई है. कांग्रेस नेता ने कहा कि दक्षिण भारत के इस राज्य में ‘नफरत का बाजार’ बंद हो गया है और ‘मोहब्बत की दुकानें’ खुली हैं.

राहुल गांधी ने दावा किया कि कर्नाटक की गरीब जनता की शक्ति ने सांठगांठ वाले पूंजीवादियों की ताकत को हरा दिया है. राहुल ने कहा कि सबसे पहले मैं कर्नाटक की जनता, कर्नाटक में कांग्रेस के सभी कार्यकर्ताओं और नेताओं तथा वहां काम करने वाले सभी नेताओं को बधाई देता हूं.

कांग्रेस नेता ने कहा कि कर्नाटक के चुनाव में एक तरफ सांठगांठ वाले पूंजीवादियों की ताकत थी, दूसरी तरफ तरफ गरीब जनता की शक्ति थी. ‘शक्ति’ ने ‘ताकत’ को हरा दिया. राहुल गांधी ने शुरुआती रुझानों में कांग्रेस के दमदार प्रदर्शन पर कहा कि इस चुनाव में कांग्रेस गरीबों के साथ खड़ी हुई. उन्होंने कहा कि हमने नफरत और गलत शब्दों से लड़ाई नहीं लड़ी। हमने प्यार से दिल खोलकर यह लड़ाई लड़ी.

ये भी पढ़ें: Karnataka Election 2023: इन 10 पॉइंट्स में जानिए कर्नाटक में कांग्रेस की जीत और बीजेपी के हार की असली वजह

राहुल गांधी ने कहा कि कर्नाटक की जनता ने यह दिखाया है कि इस देश को मोहब्बत अच्छी लगती है. कर्नाटक में नफरत का बाजार बंद हुआ और मोहब्बत की दुकाने खुलीं. बता दें कि ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के दौरान राहुल गांधी ने कई मौकों पर कहा था, ‘‘मैं नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोलने आया हूं.’’ राहुल ने कहा कि कर्नाटक की जनता से जो पांच प्रमुख वादे किए गए हैं, उन पर सरकार बनते ही काम शुरू हो जाएगा.

राहुल की भारत जोड़ो यात्रा को कांग्रेस नेताओं ने दिया क्रेडिट

कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस के शानदार प्रदर्शन का क्रेडिट कई पार्टी नेताओं ने राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को दिया है और साथ ही कहा कि बीजेपी की विभाजनकारी राजनीति को कर्नाटक की जनता ने नकार दिया है. वहीं सीएम के चेहरे को लेकर अधिकांश नेताओं का कहना है कि आलाकमान इस पर अंतिम निर्णय लेगा.

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read